जस्सा को छोड़ने के मामले में जांच हुई पूरी, 8 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हो सकती बड़ी कार्रवाई —- जांच में सभी पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई, जस्सा को छोड़ दिया था आबकारी और सट्टा की मामूली धारा लगा कर।

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : जस्सा को छोड़ने के मामले में जांच हुई पूरी, 8 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हो सकती बड़ी कार्रवाई जांच में सभी पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई, जस्सा को छोड़ दिया था आबकारी और सट्टा की मामूली धारा लगा कर। बगसेबनिया से 8 पुलिसकर्मियों के लाइन अटैच के मामले के बाद जांच पूरी हो गई है। जांच में सभी पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है। कल आईजी के निर्देश के बाद आठों पुलिस कर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है। दरअसल इन पुलिसकर्मियों ने सतना के मोस्ट वांटेड अनूप जैसवाल उर्फ जस्सा को डेढ़ घंटे में मामूली धारा लगाकर छोड़ दिया था। पुलिसकर्मियों ने उसे आबकारी और सट्टा की मामूली धारा लगा कर छोड़ दिया था। इसके बाद थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी लापरवाही के चलते लाइन अटैच हुए थे। क्राइम ब्रांच एएसपी ने मामले की जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप दी है। इस मामले में पैसों के लेन-देन की भी बात सामने आ रही थी। बता दें 22 जुलाई को सतना के कुख्यात गांजा तस्कर और 50 हजार रुपए के इनामी अनूप जायसवाल उर्फ जस्सा को बागसेवनिया पुलिस ने भी दो महिलाओं के साथ पकड़ा था। वह करीब 15 दिनों से अलकापुरी स्थित एक किराए के मकान में दोनों महिलाओं के साथ रह रहा था। बागसेवनिया पुलिस ने तीनों के खिलाफ आबकारी एक्ट और सट्‌टा पर्ची मिलने का केस दर्ज किया और डेढ़ घंटे बाद ही थाने से जमानत दे दी।

इसके चार दिन बाद ही सतना पुलिस ने जस्सा को उसके गैंग के साथ पकड़ा तो बागसेवनिया थाने की लापरवाही का खुलासा हुआ। गौरतलब है कि 26 जुलाई को सतना पुलिस ने जस्सा और उसकी गैंग को मुठभेड़ के बाद पकड़ा था। गैंग से 4 वाहनों में भरे 94 किलो 300 ग्राम गांजा, 315 बोर के दो कट्टे, दो जिंदा कारतूस, एक पिस्टल, एक कारतूस, एक रिवॉलवर, तीन जिंदा कारतूस और 2.12 करोड़ नकद जब्त किए थे। पूछताछ में उसने खुलासा किया कि 22 जुलाई की दोपहर करीब 12 बजे बागसेवनिया पुलिस ने अलकापुरी स्थित किराए के मकान से पकड़ा था। कुख्यात तस्कर जस्सा से विस्तार में पूछताछ न करने को बड़ी लापरवाही मानते हुए बुधवार को डीआईजी इरशाद वली ने बागसेवनिया थाने के सात पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच कर दिया गया था। इसके बाद बाग़सेवनिया थाना के थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया था। ये पुलिसकर्मी हो चुके हैं लाइन अटैच लाइन अटैच किये गये पुलिसकर्मियों में एसआई गजराज सिंह, हवलदारर धर्मेंद्र मिश्रा, सिपाही सुरेश विश्वकर्मा, राजेश निकुंब, पंकज शर्मा, दीपक और वर्षा गौतम शामिल हैं। इन सभी की प्राथमिक जांच एएसपी क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *