बस चालक की लापरवाही ने लेली 8 प्रवासी मजदूरों की जानें , 55 लोग हो गए घायल , मजदूरों से भरा ट्रक खाली बस से टकराया

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : गुना , मध्य प्रदेश में गुना के पास गुरुवार तड़के एक खाली बस और ट्रक कंटेनर की टक्कर से ट्रक में सवार 8 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई और लगभग 55 लोग घायल हो गए. ये प्रवासी मजदूर लॉकडाउन के कारण ट्रक में सवार होकर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे थे. 

जिला पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बताया कि महाराष्ट्र से लगभग 65 मजदूर एक ट्रक में सवार होकर उत्तर प्रदेश के लिए निकले थे. रात करीब 3 बजे गुना बाइपास पर गलत दिशा से आ रही एक खाली बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई. इस हादसे में मौके पर ही आठ लोगों की मौत हो गया और 55 अन्य लोग घायल हो गए.  एसपी ने बताया कि घायलों का गुना के अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. कोई भी व्यक्ति गंभीर रूप से घायल नहीं है. मृतकों की पहचान इब्राहीम (18), अजीत कोरी (20), अर्जुन कोरी (20), वसीम खां (23), रमेश पाल (42), सुधीर (22), दिनेश पाल (42) और गंगा पाल (45) के तौर पर हुई है. प्रथम दृष्टया बस चालक की लापरवाही सामने आई है. बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और आगे कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि बायपास पर उलटी दिशा में आ रही बस खाली थी जबकि मजदूर ट्रक में सवार थे.हालांकि इससे पहले सूचना मिली थी की हताहत मजदूर बस में सवार थे, लेकिन बाद में उनके ट्रक में सवार होने की पुष्टि हुई. जिला कलेक्टर एस विश्वनाथन ने बताया कि घायलों को शाम तक अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है. इसके बाद प्रशासन द्वारा इन सभी को सुरक्षित घर भेजने की व्यवस्था की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds