महासमुन्द में लॉकडाउन की अवधि 6 अगस्त तक के लिए बढ़ाई गई, देर रात जारी हुआ आदेश

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : लॉकडाउन के दौरान 30 व 31जुलाई को खरीददारी के लिए आंशिक छूट lकोरोना से बचाव ही इसका अच्छा उपचार है l 30 जुलाई से तीन नगरीय निकायसरायपाली, पिथौरा और तुमगाँव, सीमा क्षेत्र में भी लागू होगा लॉकडाउन lमहासमुंद जिले की तीन नगरीय सीमाक्षेत्र में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन 6 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले तीन शहरों महासमुन्द, बागबाहरा और बसना में 25 से 31 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया था, जो अब 6 अगस्त तक बढ़ाया गया है।

अब महासमुंद जिले के तीन और नगरीय निकाय – सरायपाली, पिथौरा और तुमगाँव सीमाक्षेत्र में 30 जुलाई की मध्य रात्रि से अगामी 6 अगस्त की मध्यरात्रि तक लॉकडाउन प्रभावशील होगा। इस तरह जिले के सभी 6 नगरीय निकाय में लॉक डाउन 6 अगस्त तक प्रभावशील हो गया है।

महासमुंद नगर पालिका, बागबाहरा नगर पालिका और बसना नगर पंचायत के सीमा क्षेत्र में कलेक्टर एवं दंडाधिकारी कार्तिकेया गोयल ने जिले में कोराना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार 25 जुलाई 12.01 बजे रात्रि से 31 जुलाई एक सप्ताह तक का पूर्णतया तालाबंदी (लाॅकडाउन) पहले ही लगाया था। जिसे अब बढ़ाकर 6 अगस्त तक कर दिया गया है।

कलेक्टर एवं ज़िला दंडाधिकारी कार्तिकेया गोयल ने प्रतिबंधित गतिविधियों में आंशिक संशोधन करते हुए नवीन आदेश जारी किये हैं। इसमें त्योहार/पर्व को दृष्टिगत रखते हुए 30 और 31 जुलाई को सुबह 6 बजे से प्रातः 11.30 बजे तक किराने की दुकान के माध्यम से राखी और सेवई, त्योहार मे उपयोग मे आने वाली अन्य सामग्री का विक्रय किए जाने की ढील दी गई है।

Pets shop/aquarium के विक्रेता को अपने प्रतिष्ठान में निवासरत जानवरो/पक्षियों को भोजन (दाना/चारा/पानी) की व्यवस्था के लिए लॉकडाउन अवधि में सभी लॉकडाउन सीमाक्षेत्र में सुबह 9.00 से 9.30 बजे तक आधा घंटा और शाम को भी 5.00 से 5.30 बजे तक आधा घंटा खुली रखने की अनुमति होगी। इसके साथ ही लॉकडाउन अवधि में सभी सीमाक्षेत्र में बैंक भी दोपहर 3 बजे तक ही खुले रहेंगे । खाद्य ,मिठाई/मिष्ठान पदार्थ , दवा,चिकित्सा उपकरण सहित सभी आवश्यक वस्तुओं की e commerce आपूर्ति/घर पहुंच सेवा दी जा सकेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds