सुकमा में नक्सलियों ने कोंटा के बंडा इलाके में पोलिंग बूथ पर हमला, मतदान रोकने नक्सलियों की फायरिंग इस पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की : मतदान केंद्र में दहशत का माहौल , नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों पर वोटिंग जारी है। सुबह 11 बजे तक इन सीटों पर 22.97 प्रतिशत मतदान हो चुका है। वहीं सुकमा में नक्सलियों ने कोंटा के बंडा इलाके में पोलिंग बूथ पर हमला कर दिया। मतदान रोकने के लिए नक्सलियों ने फायरिंग भी की। इस पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। जिसके बाद नक्सली भाग निकले।बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने दूरमा और सिंगाराम के जंगल में बीजीएल भी दागे हैं। इसके बाद बड़ी संख्या में CRPF और DRG जवानों को रवाना किया गया है। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। दूसरी ओर कवर्धा के पंडरिया में ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। यहां के भरवेपारा मतदान केंद्र पर सुबह से एक भी वोट नहीं पड़ा है।

आए जाने विस्तार से सुकमा के बंडा मतदान केंद्र पर नक्सलियों ने फ़ायरिंग की है. वही जवाबी कार्रवाई के बाद भाग खड़े हुए. फ़िलहाल बंडा मतदान केंद्र में दहशत का माहौल बना हुआ है. कोंटा इलाके के बंडा मतदान केंद्र का ये पूरा मामला है। डीआरजी जवानों ने भी की नक्सलियों पर जवाबी कार्यवाही देखी गई। जवानों की जवाबी कार्यवाही के बाद नक्सली भागते हुए नजर आए। मौक़े पर मतदान फिर हूई शुरू मौक़े पर डीआरजी के जवान अलर्ट मोड पर आ गए है।सुबह टोंडामर्का इलाक़े में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट किया है। ब्लास्ट में CRPF कोबरा बटालियन का जवान घायल बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अमुसार, जहां IED ब्लास्ट हुई है वहां मतदान दल के सुरक्षा में जवान लगे थे। फिलहाल मामले की आधिकारिक पुष्टि एसपी ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *