पाकिस्तान की गोलीबारी में 3 जवान शहीद, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : श्रीनगर, पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम के उल्लंघन के साथ गोलीबारी की गयी. इस गोलीबारी में भारत के तीन जवान शहीद हो गये जबकि पांच घायल हैं. जम्मू कश्मीर में दो जगहों पर पाकिस्तन की तरफ से गोलीबारी हुई. सेना ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का उन्हें जोरदार जवाब दिया गया है. भारत पर हमला करने के लिए पाकिस्तान मोर्टार का इस्तेमाल कर रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के बृहस्पतिवार को संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की, जिसमें दो सैनिक शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं . पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर भी पास अग्रिम इलाकों में भारी गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले पाकिस्तान की तरफ से दागे गये इसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया . पाकिस्तान की तरफ से की गयी गोलीबरी में भारत के तीन जवान शहीद हो गये.

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘ पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार सुबह कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लघन करते हुए मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलीबारी की. ” उन्होंने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी सैनिक शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ घायलों को वहां से निकाल लिया गया है और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है.”

पाकिस्तान की सेना ने मनकोट एवं कृष्णा घाटी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बुधवार रात को बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया . उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *