रूस ने यूक्रेन पर तीन दिनों में दूसरी बार हमले किए : सैन्य प्रशासन ने कहा कि राजधानी की ओर आने वाली सभी मिसाइलों और ड्रोन को नष्ट कर दिया गया.

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH रूस ने यूक्रेन पर तीन दिनों में दूसरी बार हमले किए हैं. ये हमले सूर्योदय से पहले किए गए. डिनिप्रो शहर के पास पावलोरैड नाम के एक शहर पर रूस ने हमला किया, जिसका यूक्रेन ने जवाब दिया. इस हमले में 34 लोग घायल हो गए. दर्जनों घर तबाह हो गए और कई जगहों पर आग लग गई. कुछ ही घंटों के बाद देश के कई इलाकों में एयर ‘रेड अलर्ट’ सुनाई दिया.

यूक्रेनी सेना ने कहा है कि उन्होंने देश पर दागे गए 18 में से 15 मिसाइलों को मार गिराया. पावलोरैड शहर में सबसे ज़्यादा नुकसान हुआ है. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो और तस्वीरों में आग देखी जा सकती है.

ओहला लित्वेनेन्को नाम की एक स्थानीय ने कहा कि वो बाहर जाने के लिए तैयार हो रही थीं, तभी ‘धमाके से दोनों दरवाज़े टूट गए.’ उन्होंने कहा, “मैं बाहर भागी, देखा कि गैराज़ ध्वस्त हो चुका है. सब कुछ जल रहा था, टूटे हुए कांच बिखरे पड़े थे. अगर हम बाहर होते तो मारे जा चुके होते.”

यूक्रेन की सेना के मुताबिक़, 19 बहुमंजिला अपार्टमेंट ब्लॉक, 25 निजी घर, छह स्कूल और किंडरगार्टन और पांच दुकानें इस हमले में क्षतिग्रस्त हुई हैं. रूस के एक अधिकारी व्लादिमीर रोगोव ने टेलीग्राम ऐप पर बताया कि हमला रेलवे के बुनियादी ढांचे और ईंधन डिपो को निशाना बनाकर किया गया था.

स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 04:00 बजे हवाई हमले की चेतावनी कीएव में सुनाई दी और लगभग तीन घंटे तक चली. सैन्य प्रशासन ने कहा कि राजधानी की ओर आने वाली सभी मिसाइलों और ड्रोन को नष्ट कर दिया गया.

रूस के एक अधिकारी व्लादिमीर रोगोव ने टेलीग्राम ऐप पर बताया कि हमला रेलवे के बुनियादी ढांचे और ईंधन डिपो को निशाना बनाकर किया गया था.स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 04:00 बजे हवाई हमले की चेतावनी कीएव में सुनाई दी और लगभग तीन घंटे तक चली.सैन्य प्रशासन ने कहा कि राजधानी की ओर आने वाली सभी मिसाइलों और ड्रोन को नष्ट कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *