वित्त मंत्रालय ने हाल ही में एक बैंक कर्मचारी के साथ हुई हाथापाई का संज्ञान लेते हुए कहा कि सरकार बैंककर्मियों की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :नई दिल्ली, वित्त मंत्रालय ने हाल ही में एक बैंक कर्मचारी के साथ हुई हाथापाई का संज्ञान लेते हुए कहा कि सरकार बैंककर्मियों की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है। उसने कहा कि घटना में शामिल व्यक्ति के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जायेगी। 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक कर्मचारी के साथ इस सप्ताह की शुरुआत में महाराष्ट्र के वर्धा जिले में हाथापाई की खबरें आयी थीं। इससे पहले जून में, गुजरात के सूरत में एक पुलिस कांस्टेबल ने कथित तौर पर केनरा बैंक की एक महिला कर्मचारी के साथ बदसलूकी की थी। केनरा बैंक की सरोली शाखा की संतोषी कुमारी के साथ कथित रूप से दुव्र्यवहार किया गया और पासबुक नहीं छापने के कारण उनके साथ धक्कामुक्की की गयी थी। वित्तीय सेवा विभाग ने एक ट्वीट में कहा, वर्धा विभाग के बैंक कर्मचारी अमोल बेधम के साथ हाथापाई की घटना निंदनीय है। वरिष्ठ बैंक अधिकारी स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं, जिन्होंने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। कानून के अनुसार त्वरित कार्रवाई की जायेगी। सरकार बैंककर्मियों की सुरक्षा के लिये प्रतिबद्ध है। नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के उपाध्यक्ष अश्वनी राणा ने कहा कि इस तरह की घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन बैंकों और सरकार के शीर्ष प्रबंधन ने कार्यस्थल पर सुरक्षा और सुरक्षा की भावना प्रदान करने के लिये बहुत कम काम किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं के मद्देनजर बैंककर्मी समुदाय के बीच विश्वास पैदा करने के लिये इनसे तेजी से निपटने की जरूरत है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds