पांच बार सस्पेंड हो चुके और इंदौर के जिला खनिज अधिकारी रहे प्रदीप खन्ना के घरों पर जब लोकायुक्त ने छापा मारा तो विलासिता की चीजें देखकर वह भी दंग रह गए।

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh vishesh: पांच बार सस्पेंड हो चुके और इंदौर के जिला खनिज अधिकारी रहे प्रदीप खन्ना के घरों पर जब लोकायुक्त ने छापा मारा तो विलासिता की चीजें देखकर वह भी दंग रह गए। जिस खनिज अधिकारी की नौकरी से संपूर्ण आय ही 75 लाख रुपये हो, उसने पौने तीन करोड़ तो सिर्फ एक घर में ही लगा दिए थे। इस घर में 1 लाख रुपये की डाइनिंग टेबल, 12 सीटर सोफे के साथ मिनी थिएटर, झूमर, विदेशी लकड़ी से बना फर्नीचर, हर कमरे में दो-दो एसी के साथ बाथरूम में भी एसी लगा मिला। वहां जकूजी भी बनाया गया था. महंगी शराब के शौकीन खन्ना के घर में एक मिनी बार भी था।


बता दें कि पूर्व में इंदौर में खनिज अधिकारी रह चुके प्रदीप खन्ना के 3 अलग-अलग मकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को सुबह-सुबह छापामारी की। इंदौर के पटेल विला के फ्लैट और बायपास स्थित घरों में ये कार्रवाई परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में की गई। इंदौर के तत्कालीन खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना का इंदौर से श्योपुर ट्रांसफर हो गया था। लीज के मामले को इंदौर में कमिश्नर ने खन्ना को सस्पेंड भी किया था। इंदौर में खनिज विभाग के जिला अधिकारी के पद पर पदस्थ प्रदीप खन्ना वर्तमान में श्योपुर में पदस्थ हैं। जानकारी के मुताबिक, कार्रवाई के दौरान इंदौर में खनिज विभाग से संबंधित दस्तावेज लोकायुक्त को मिले हैं। वहीं, भोपाल में नकदी सहित बड़ी मात्रा में दस्तावेज भी मिले हैं। प्रदीप खन्ना पर आय से अधिक संपत्ति के मामले की शिकायत पर कार्रवाई हुई थी जिसके बाद प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक लोकायुक्त पुलिस को इंदौर में 2 बंगले, 1 फ्लैट 8 लाख नगद और संबंधित दस्तावेज मिले. (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *