मध्य प्रदेश के सतना ज़िले के मैहर के पास सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई 12 साल की बच्ची की हालत नाज़ुक

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH मध्य प्रदेश के सतना ज़िले के मैहर के पास सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई 12 साल की बच्ची की हालत अब नाज़ुक बनी हुई है. पीड़ित का इलाज मैहर से 70 किलोमीटर दूर रीवा के संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में चल रहा है, जहां 7 डाक्टरों की टीम ने घंटों चली सर्जरी के बाद बताया कि गुप्तांग में लकड़ी घुसाने की वजह से उसे काफ़ी अंदरूनी चोटें आई हैं.

डॉक्टरों की टीम का यह भी कहना है कि पीड़ित के शरीर पर दांतों से काटने के निशान भी हैं. क्षेत्र के एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव ऑपरेशन के दौरान अस्पताल में मौजूद थे. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि बेहतर इलाज के लिए पीड़िता को किसी बड़े अस्पताल में भर्ती कराने की यदि नौबत आई तो ऐसा ही किया जाएगा.

यह घटना 27 जुलाई की बताई जाती है. इस सिलसिले में दो लोगों की गिरफ़्तारी की गई है, जिनकी पहचान रवीन्द्र चौधरी और अतुल बढौलिया के रूप में हुई है, जो मेहर के एक मंदिर में दैनिक वेतन भोगी हैं. पीड़िता के बारे में बताया गया है कि वो मंदिर के बाहर भीख मांगती थी. वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि वो मंदिर के बाहर फूल बेचा करती थी.

पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि घटना की जानकारी 28 जुलाई को मिली, जब 20 घंटों तक जंगल में बदहवास पड़ी रहने के बाद किसी स्थानीय महिला के सहयोग से पीड़ित अपनी बस्ती पहुँच पाई. इसके बाद ही पुलिस हरकत में आई. 29 तारीख़ को दोनों अभियुक्तों के घरों को स्थानीय प्रशासन ने बुलडोज़र से गिरा दिया गया. घर तोड़ने गए अनुमंडल अधिकारी सुरेश यादव और अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी लोकेश डावर का कहना है कि दोनों अभियुक्तों के मकान सरकारी ज़मीन पर अवैध तरीक़े से बनाए गए थे.

इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है. मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं. मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए. पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए. कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *