कन्नड़ फिल्म उद्योग में मादक पदार्थ के कथित सेवन और कारोबार की जांच कर रही बेंगलुरु की केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को शुक्रवार को 2 और लोगों के साथ गिरफ्तार किया

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH :बेंगलुरु, कन्नड़ फिल्म उद्योग में मादक पदार्थ के कथित सेवन और कारोबार की जांच कर रही बेंगलुरु की केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) ने अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी (Actress Ragini Dwivedi) को शुक्रवार को 2 और लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

अब तक 4 लोग गिरफ्तार : बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने एक बयान में कहा, रागिनी द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है और हिरासत में रखा गया है। अभिनेत्री के अलावा राहुल और विरेन खन्ना नामक 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति रविशंकर को गुरुवार को गिरफ्तार किया था। इस तरह इस मामले में अब 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सुबह रागिनी द्विवेदी के घर पर छापा : पुलिस सूत्रों ने बताया कि इससे पहले सीसीबी ने अभिनेत्री के यहां स्थित आवास पर शुक्रवार की सुबह करीब 6 बजे छापेमारी की थी। दोपहर में अभिनेत्री को सीसीबी कार्यालय ले जाया गया और इस सिलसिले में पूछताछ की गई।

खन्ना करता था पार्टियों का आयोजन : पाटिल ने बताया कि खन्ना, मुख्य शख्स है जो बड़ी पार्टियों का आयोजन करता था और मादक पदार्थ उपलब्ध कराता था। वह दिल्ली में है और सीसीबी पुलिस के 2 निरीक्षक दिल्ली गए थे और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। खन्ना को भी 4 दिन की पुलिस हिरासत में लिया गया है।

नहीं पेश हुई थी रागिनी द्विवेदी : सीसीबी ने बुधवार को अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी को नोटिस जारी करके पेश होने को कहा था लेकिन द्विवेदी ने वकीलों की एक टीम भेजकर सोमवार तक का समय मांगा था। पुलिस ने इसके बाद अभिनेत्री को निर्देश दिया था कि वह शुक्रवार को उनके समक्ष उपस्थित हो जाएं। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने पत्रकारों को बताया कि अब तक इस (मादक पदार्थ) मामले में दो लोगों (रवि और राहुल) को गिरफ्तार किया गया है।

अभिनेत्री रवि के संपर्क में थी : शहर पुलिस आयुक्त ने बताया कि सड़क परिवहन कार्यालय में एक क्लर्क रवि को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया जबकि दूसरे व्यक्ति राहुल को आज हिरासत में लिया गया। पुलिस प्रमुख ने बताया कि अभिनेत्री रवि के संपर्क में थी। रागिनी द्विवेदी के आवास पर छापेमारी के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पंत ने कहा कि मामले की जांच चल रही है।

गायकों और कलाकारों को मादक पदार्थ की सप्लाय : मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बेंगलुरु से 3 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन पर कन्नड़ फिल्म उद्योग (कन्नड़ फिल्म उद्योग को ‘सैंडलवुड’ भी कहा जाता है) के गायकों और कलाकारों को मादक पदार्थ की आपूर्ति करने का आरोप है। इसके बाद सीसीबी ने इस मामले में गहन जांच शुरू कर दी थी

कन्नड़ फिल्म उद्योग के 15 लोग शामिल : फिल्म निर्माता और पत्रकार इंद्रजीत लंकेश ने सैंडलवुड में मादक पदार्थ के इस्तेमाल को लेकर सीसीबी के पास अपना बयान दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि यहां के फिल्म उद्योग के कम से कम 15 लोग मादक पदार्थ से जुड़े कारोबार में शामिल हैं।

परिवार का ताल्लुक हरियाणा से : अभिनेत्री रागिनी द्विवेदी का जन्म बेंगलुरु में हुआ है जबकि उनके परिवार का ताल्लुक हरियाणा के रेवाड़ी से है। वह 2009 में ‘वीरा मदाकरी’ फिल्म से सैंडलवुड में आईं थीं। वहीं उन्हें केम्पे गौड़ा, रागिनी आईपीएस, बंगारी और शिवा जैसी फिल्मों से प्रसिद्धी मिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds