श्री हिमांशु जैन ने एसईसीएल के मुख्य सतर्कता अधिकारी का पदभार ग्रहण किया

Raipur chhattisgarh VISHESH श्री हिमांशु जैन ने दिनांक 13 सितंबर 2024 को एसईसीएल के मुख्य सतर्कता अधिकारी का पदभार ग्रहण कर लिया है। श्री जैन प्रतिष्ठित इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ सिग्नल इंजीनियर्स के 2007 बैच के अधिकारी हैं और इससे पहले वे सीनियर डिवीज़नल सिग्नल एवं टेलीकॉम इंजीनियर, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर में कार्यरत थे।

श्री हिमांशु जैन ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT), रायपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे ( IIT Bombay) से माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक्स और VLSI में स्नातकोत्तर किया है।

उन्होंने वर्ष 2007 में UPSC की प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा में सफलता प्राप्त कर भारतीय रेल सेवा में प्रवेश किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भारतीय रेल से की और उन्हें अग्रणी माल ढुलाई क्षेत्र – दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में पदस्थापित किया गया। बिलासपुर मंडल के फील्ड स्तर से लेकर महाप्रबंधक के सचिवालय में उच्च प्रबंधन का हिस्सा रहते हुए उन्होंने रेलवे में काम करने का व्यापक अनुभव है।

तकनीकी पदों के साथ-साथ श्री जैन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में सामान्य प्रशासन विभाग में उपमहाप्रबंधक, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) तथा महाप्रबंधक के सचिव के रूप में भी काम कर चुके हैं। श्री हिमांशु जैन को वर्ष 2016 में उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रतिष्ठित ‘राष्ट्रीय रेलवे पुरस्कार’ से भी सम्मानित किया गया है। उन्होंने JICA, जापान में हाई स्पीड रेलवे संचालन पर प्रशिक्षण कार्यक्रम में भी भाग लिया है।

जनसम्पर्क अधिकारी
एसईसीएल बिलासपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *