छत्तीसगढ़ के सभी शिक्षण संस्थानों में स्काउट्स एवं गाइड्स शुरू करने की आवश्यकता

बृजमोहन ने स्काउट्स एवं गाइड्स के सदस्यों को 1 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य दिया

स्काउट्स एंड गाइड्स से युवा पीढ़ी में नेतृत्व, देशभक्ति, सामाजिक सेवा और नैतिक मूल्यों का विकास होता है: बृजमोहन अग्रवाल

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर 18 जुलाई
भारत स्काउट्स एवं गाइड्स का उद्देश्य युवा पीढ़ी में नेतृत्व, देशभक्ति, सामाजिक सेवा, और नैतिक मूल्यों का विकास करना है। युवाओं में समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारियों और कर्तव्यों को लेकर जागरूकता लाना है।
यह बात रायपुर सांसद श्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुरुवार को
भारत स्काउट्स एवं गाइड्स छत्तीसगढ़ के नवीन राज्य परिषद के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों
के शपथ ग्रहण समारोह में कहीं।
श्री बृजमोहन अग्रवाल ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाते हुए कहा कि, सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में भारत स्काउट्स एवं गाइड्स की गतिविधियों को बढ़ाने की जरूरत है। जिसके लिए सभी शिक्षण संस्थान में भारत स्काउट्स एवं गाइड्स को शुरू करने के लिए वे पहले ही अधिकारियों को निर्देशित कर चुके है। अब नव निर्वाचित पदाधिकारियों को भी इस दिशा में काम करने की आवश्यकता है।
उन्होंने ने संगठन के लोगों से यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के “एक पेड़ मां के नाम” अभियान को गति देते हुए सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ में 1 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
आज शपथ लेने वालों में कार्यकारी अध्यक्ष श्री राजेश अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी वर्मा, उपाध्यक्ष श्रीमती सुनीता संजय बोहरा, उपाध्यक्ष श्री विजय केशरवानी, उपाध्यक्ष श्री कार्तिकेश्वर स्वर्णकार उपाध्यक्ष, श्री राजेंद्र गोलछा, राज्य मुख्य आयुक्त डॉ सोमनाथ यादव, कोषाध्यक्ष श्री मुरली शर्मा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *