दार्जिलिंग, सियालदह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस को न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकराई : अब तक पांच लोगों की मौत और कम से कम 20-25 लोग घायलो की पुष्टि हुई

सामचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, उत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सियालदह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस सोमवार सुबह न्यू जलपाईगुड़ी के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई.

ये हादसा सोमवार सुबह नौ बजे हुआ. दार्जिलिंग पुलिस के मुताबिक़ अब तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और कम से कम 20-25 लोग घायल हैं.

कोच आपस में बुरी तरह टकराकर बुरी तरह फंस गए हैं उन्हें गैस कटर की मदद से काटा जा रहा

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : दार्जिलिंग के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने मीडिया से बात करते हुए कहा “ कंजनजंघा एक्सप्रेस खड़ी थी और मालगाड़ी ने इसे पीछे से टक्कर मार दी. तीन डब्बे पटरी से उतरे हैं. अब तक पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. हमने उन्हें बाहर निकाल लिया गया है. अब तक घायलों की संख्या 25-30 है, उनकी हालत गंभीर नहीं है. हमने उन्हें उनके सामान के साथ बाहर निकाल लिया है, एंबुलेंस आ गई है और उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है.”

रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने कहा है है एनडीआरएफ़ और एसडीआरएफ़ एक साथ काम कर रहे हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है. उन्होंने एक्स पर लिखा “एनएफआर जोन में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है. रेलवे ,एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.”

इस हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक्स पर लिखा है- “ दार्जिलिंग के फांसीदेवा इलाके में एक रेल दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुःख हुआ. विस्तृत जानकारी का इंतजार है. बताया जा रहा है कि कंचनजंघा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है. राहत बचाव काम और लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. युद्ध स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है”

पीटीआई के मुताबिक़ एनएफआर के कटिहार डिविजन के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बताया कि सुबह क़रीब नौ बजे हुई इस दुर्घटना में कुछ लोगों के घायल होने की अपुष्ट खबरें हैं. उन्होंने बताया कि अगरतला से आ रही 13174 कंचनजंघा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास रंगापानी में मालगाड़ी से टकरा गई..

यह पश्चिम बंगाल के दार्जिंलिग में अब तक का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा है और यहां कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे की शिकार हुई है जिसे पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मारी है. ट्रेन अगरतला से सियालदाह जा रही थी. इसके बाद की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें साफ दिख रहा है कि टक्कर के बाद मालगाड़ी का कोच दूसरे कोच के ऊपर चढ़ गया.

दो बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गईं जबकि तीन बोगियां डिरेल हो गईं. जो कोच आपस में बुरी तरह टकराकर बुरी तरह फंस गए हैं उन्हें गैस कटर की मदद से काटा जा रहा है. घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मौके पर बचाव और राहत का अभियान जारी है l पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) ने इस घटना पर बयान जारी करते हुए कहा कि उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी में हुई दुर्घटना की सूचना मिली है. बयान के मुताबिक, ‘एक मालगाड़ी सियालदह जाने वाली डीएन कंचनजंगा एक्सप्रेस से पीछे से टकरा गई.’ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई है. बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds