चट्टान के ढहने से दो मजदूरों की मौत, दो अन्य मलबे में दबे, बचाव अभियान जारी : सुरक्षा के प्रति कड़ी प्रतिबद्धता का पालन करते , एनएमडीसी घटना की गहन जांच कर रहा

🎉 सुरक्षा के प्रति कड़ी प्रतिबद्धता का पालन करते हुए, एनएमडीसी घटना की गहन जांच कर रहा है।

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : छत्तीसगढ़ 28 फ़रवरी 2024: मंगलवार दोपहर को एनएमडीसी के किरंदुल परिसर में निर्माण स्थल पर एक दु:खद घटना की सूचना मिली है, जिसमें हिल साइड से चट्टानों के गिरने से 4 लोगों की मृत्यु हो गई। स्क्रीनिंग प्लांट III में निर्माण स्थल पर 15 मीटर ऊंचे और 70 मीटर लंबाई के रॉक फॉर्मेशन के गिरने से अप्रत्याशित हादसा हुआ।

हालांकि तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिया गया, लेकिन 4 संविदा कर्मचारियों को जीवित नहीं बचाया जा सका। इस घटना के दौरान घायल हुए दो अन्य संविदा कर्मचारियों का एनएमडीसी अस्पताल में इलाज चल रहा है और अब वे खतरे से बाहर हैं।

सुरक्षा के प्रति कड़ी प्रतिबद्धता का पालन करते हुए, एनएमडीसी घटना की गहन जांच कर रहा है। एनएमडीसी के वरिष्ठ प्रबंधन ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए सहायता प्रदान की है।

दंतेवाड़ा के एसपी गौरव राय ने बताया कि किरंदुल थाना क्षेत्र में एनएमडीसी के स्क्रीनिंग प्लांट के विस्तार परियोजना के एक हिस्से में 14 श्रमिक एक ‘रिटेनिंग’ दीवार के निर्माण में लगे थे। इसी दौरान एक बड़े चट्टान का हिस्सा ढह गया और चार मजदूर उसके नीचे दब गए।पुलिस अधिकारियों ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि दो अन्य श्रमिकों के मलबे में फंसे होने की सूचना है, जिनकी तलाश के लिए अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *