IAS प्रसन्ना को लेकर कन्फ्यूजन दूर – GAD के नए ऑर्डर से दूर हुआ उलझन, पहले ही आर प्रसन्ना के पास 6-6 विभाग का जिम्मा था, उपर से हेल्थ एजुकेशन का भी चार्ज दिया

Report manpreet singh 

 RAIPUR chhattisgarh VISHESH : रायपुर, नाम के कन्फ्यूजन में आज बड़ी गफलत हो गई। आलम ये हुआ कि एडिश्नल चार्ज किसी और को दिया जाना था, वो प्रभार पहले से ही ओवरलोडेड एक अन्य IAS को दे दिया। इधर इस आदेश पर जब अफसरों में चर्चाएं शुरू हुई तो तीन घंटे बाद गलती का अहसास हुआ, जिसके बाद रात करीब साढ़े 9 बजे जीएडी ने नया आदेश जारी कर एक संशोधित आदेश जारी किया। नाम का ये पूरा बखेड़ा ‘सरनेम’ की वजह से हुआ। हुआ यूं कि आज शाम 2006 बैच के IAS सीआर प्रसन्ना को चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव का एडिश्नल चार्ज दिया गया था, लेकिन सरनेम की वजह से कन्फ्यूज हुए अफसरों ने सीआर प्रसन्ना की जगह 2004 बैच के IAS आर प्रसन्ना को चिकित्सा शिक्षा विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौप दिया। 

 कमाल की बात ये है कि पहले ही आर प्रसन्ना के पास 6-6 विभाग का जिम्मा था, उपर से हेल्थ एजुकेशन का भी चार्ज दिया गया, तो कईयों को हैरानी भी हुई। इधर इस ट्रांसफर पर ब्यूरोक्रेसी में भी चर्चाएं शुरू हुई तो गलती का अहसास हुआ, जिसके बाद देर रात आदेश जारी कर जीएडी ने अपने आदेश में संशोधन करते हुए लिखा… “राज्य शासन के समसंख्यक आदेश दिनांक 24,09,2020 में चिकित्सा शिक्षा विभाग में अतिरिक्त प्रभार हेतु आर प्रसन्ना भा,प्र.से. 2004 सचिव के स्थान पर श्री सीआर प्रसन्ना भा. प्र.से 2006 विशेष सचिव पढ़ा जाये”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *