एनएमडीसी भारत के “स्वच्छता ही सेवा” अभियान में शामिल हुआ

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH हैदराबाद, 30 सितम्बर 2023: अग्रणी सीपीएसई, एनएमडीसी 15 सितंबर से 2 अक्टूबर, 2023 तक राष्ट्रीय स्वच्छता आंदोलन – “स्वच्छता ही सेवा में शामिल” हुआ।

स्वच्छता ही सेवा अभियान के एक भाग के रूप में,कर्मचारियों ने आज अपने प्रधान कार्यालय और देश भर में स्थित अपनी परियोजनाओं में एक स्वच्छ और हरितराष्ट् के प्रति स्वच्छता के लिए प्रत्येक सप्ताह अपने 2 घंटे समर्पित करने का संकल्प लिया।श्रमदान की भावना से, एनएमडीसी कर्मचारियों ने अपने कार्यस्थल पर अपने डेस्क, अलमारियों, कार्यालयोंऔर कर्मशालाओं की सफाई करके अभियान शुरू किया।

स्वच्छता के लिए जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध एनएमडीसी टाउनशिप, बाजारों, बस अड्डोंऔर अन्य सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान आयोजित कर रहा है। कंपनी ने एकल उपयोग वाले प्लास्टिक को खत्म करने के लिए अपने आंतरिक और बाहरी हितधारकों को प्रोत्साहित करके प्लास्टिक प्रदूषण को समाप्त करने के लिए एक जागरूकता अभियान भी शुरू किया।

अभियान में बच्चों को शामिल करते हुए, एनएमडीसी ने अपने परियोजना विद्यालयों में स्वच्छता शपथ दिलाई और स्वच्छता ही सेवा के विषयों पर प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया। एनएमडीसी ने संपूर्ण स्वच्छताप्राप्त करने के देश के विजन की दिशा में हैदराबाद में अपने प्रधान कार्यालय और पूरे भारत में अपनी परियोजनाओं के माध्यम से एक व्यापक जन-अभियान की योजना तैयार की है।देश की जिम्मेदार खनन कंपनी, एनएमडीसी भारत के लिए एक सुस्थिर भविष्य बनाने के लिए समर्पित है।स्वच्छ भारत अभियान के बारे में कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (अतिरिक्त प्रभार) श्री अमिताभ मुखर्जीने कहा हमें संगठित रूप से स्वच्छ भारत, हरित भारत की दिशा में अपने संसाधनों को समर्पित करना चाहिए।

बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाते हुए राष्ट्रीय स्वच्छता आंदोलन में भाग लेने पर एनएमडीसीको गर्व है।“एनएमडीसी 1 अक्टूबर को राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान 1 तारीख,1 घंटा 1 साथ भी चलाएगा, जिसमें छत्तीसगढ़ में किरंदुल और बचेली, कर्नाटक में दोणिमलै और मध्य प्रदेश में पन्ना; प्रत्येक परियोजना के एक-एकगांव को शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *