अमेरिका में ट्रंप प्रशासन ने की मांग, चीन की लैब में कोरोना वायरस बनने के आरोपों की हो जांच

 रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : वॉशिंगटन,अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप का मंत्रिमंडल चीन में जन्मे कोरोना वायरस के आरोपों की जांच कराने की मांग की है। ट्रंप प्रशासन का कहना है कि इसकी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि चीन के वुहान में चमगादड़ों पर हो रहे अनुसंधान से विषाणु पैदा हुआ हो। इसके पहले बीजिंग ने कहा था कि वुहान में जानवरों के बाजार में मनुष्य इस विषाणु से संक्रमित हुआ होगा। वहीं वाशिंगटन पोस्ट और फॉक्स न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि कोरोना वायरस एक संवेदनशील जैव अनुसंधान केंद्र से दुर्घटनावश बाहर निकला होगा

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक न्यूज चैनल से कहा, “हम हर चीज की पूरी जांच कर रहे हैं ताकि हम यह जान सकें कि विषाणु बाहर कैसे आया और दुनियाभर में कैसे फैला, आज इसने अमेरिका और पूरी दुनिया में इतनी तबाही मचाई है और इतने लोगों की जान ली है।” पोम्पिओ ने कहा, “खुली मानसिकता वाले और पारदर्शी देश इतने सक्षम होते हैं कि चीजों को नियंत्रण में रख सकें और सुरक्षित रहें, वे बाहरी लोगों को अनुमति देते हैं ताकि वे आश्वस्त हो सकें कि सभी प्रक्रिया सही है।”

उन्होंने यह भी कहा कि, “काश ऐसा यहां भी होता, हमें इसके बारे में और जानकारी होती और हम आज यह भी जान पाते कि वहां क्या हुआ।” चीन की प्रयोगशाला की खबरों के बारे में पूछे जाने पर बुधवार को ट्रंप ने कहा कि उन्हें बहुत सारी कहानियां सुनने को मिल रही हैं और अमेरिका गहन छानबीन कर रहा है। बता दें कि ट्रंप ने लगातार कोरोना वायरस संकट के लिए चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन को जिम्मेदार ठहराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds