लापता पत्नी की तलाश में पति ने काटा अजगर को पेट में मिला पत्नी का शव

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH इंडोनेशिया, इंडोनेशिया में एक अजगर के पेट के भीतर एक महिला मृत अवस्था में पाई गई है. सांपों के इंसानों को खाने के मामले कम ही नज़र आते हैं, लेकिन इंडोनेशिया में पिछले एक महीने में यह इस तरह का दूसरा मामला है.इंडोनेशिया में 30 फुट लंबे अजगर ने पांच बच्चों की एक मां को जिंदा निगल लिया. महिला को ढूंढते-ढूंढते जब पति जंगल पहुंचा, तो उसने देखा कि अजगर उसे निगलने की कोशिश कर रहा है. शख्स ने पत्नी को बचाने के प्रयास में अजगर को मार डाला, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.इंडोनेशिया से रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है. दक्षिण सुलावेसी के लुवु रीजेंसी में 30 फुट लंबे अजगर ने एक महिला को जिंदा निगल लिया. ये दर्दनाक घटना मंगलवार की है, जब पांच बच्चों की मां अपने बीमार बच्चे के लिए दवा खरीदने के लिए घर से निकली थी और उसके बाद से लापता हो गई थी. जब महिला घर नहीं लौटी, तो चिंतित घरवालों ने उसे ढूंढना शुरू किया. लेकिन बाद में वो जिस हालत में मिली, उसे देखकर पति सहम गया.

ताज़ा मामला दक्षिण सुलावेसी प्रांत के सितेबा गांव का है. इंडोनेशियाई पुलिस के अनुसार मंगलवार को सिरियाती नाम की 36 साल की एक महिला अपने बच्चे की दवा लेने के लिए घर से निकली थी, लेकिन वो लापता हो गईं. बाद में उनके पति आदियांसा ने अधिकारियों को बताया कि गांव में अपने घर से 500 मीटर की दूरी पर उन्हें सिरियाती की चप्पलें और अन्य कपड़े मिले हैं.

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, 30 वर्षीय पति आदियान्स्या ने पत्नी के पैर को 30 फुट लंबे अजगर के मुंह में पाया. वह उसे तब पूरी तरह निगलने की कोशिश कर रहा था. सांप ने 30 वर्षीय सिरियाती पर तब हमला किया, जब वह पेड़ों के बीच से अकेली जा रही थी. आदियान्स्या ने बताया कि जब वह अपनी पत्नी को ढूंढते-ढूंढते पेड़ों के पास पहुंचा, तो अजगर के मुंह में पत्नी के पैर देखकर सहम गया.

इंडोनेशियाई व्यक्ति ने अपनी पत्नी को बचाने के प्रयास में सांप को मार डाला, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. क्योंकि, महिला पहले ही मर चुकी थी. शख्स ने बताया कि उसकी पत्नी दवा खरीदने के लिए निकली थी. वह भाई से भी मिलने गई थी. ऐसे में उसे जंगल से होकर जाना पड़ा. लेकिन जब महिला भाई के पास नहीं पहुंची, तो उसने पीड़िता के पति को फोन किया. इसके बाद सभी महिला को ढूंढने के लिए निकल पड़े.

वालेंरंग पुलिस कमिश्नर इदुल ने कहा कि अजगर के पेट से महिला का शव सही सलामत बरामद कर लिया गया है. शरीर की हालत ठीक थी, लेकिन हड्डियां कुचली हुई थीं.

दक्षिण सुलावेसी में एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी ऐसी घटना है. जून की शुरुआत में अजगर ने एक 45 साल की महिला को जिंदा निगल लिया था. वो पिछले कई दिनों से गायब थी. इंडोनेशिया में अजगरों की कई प्रजातियां पाई जाती हैं, जिनमें बर्मीज अजगर और रेटिकुलेटेड अजगर शामिल हैं. ग्रीन एनाकोंडा की दूसरी प्रजाति मिलने से पहले तक रेटिकुलेटेड दुनिया का सबसे लंबा सांप माना जाता था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *