कोरोना संकट : भारत के योगदान को स्विट्जरलैंड ने दिखाया पहाड़ सा अटल, आल्प्स पर्वत पर बिखेरी तिरंगा की रोशनी, पीएम ने किया रीट्वीट

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : स्विट्जरलैंड, कोरोना संक्रमण के चलते पूरी दुनिया में लॉकडाउन की स्थिति है। इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रही है। भारत में लॉकडाउन जारी है, जिसकी वजह से लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। कोरोना संक्रमण के संकट को देखते ही भारत सरकार ने जिस तीव्र गति से निर्णय लिए, उसकी तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष जैसे संगठन भी कर चुके हैं। कोरोना से जंग में भारत के तरीके की दुनियाभर में सराहना हो रही है। स्विट्जरलैंड ने भी भारत की तारीफ की है, हालांकि उसका तरीका थोड़ा अनूठा रहा। स्विट्जरलैंड ने आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की रोशनी कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के योगदान की प्रशंसा की है।

इस रोशनी के जरिए स्विजट्जरलैंड ने पूरे विश्व को कोरोना महामारी से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया है। स्विट्जरलैंड में भारतीय दूतावास ने इस फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि पूरी दुनिया कोविड-19 से लड़ाई में एकजुट है। मानवता निश्चित रूप से इस महामारी से जीतेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *