लॉकडाउन खत्म होते शादी के लिए टूट पड़े लोग, बुकिंग से क्रैश हुआ ऐप

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : चीन, कोरोना संक्रमण के चलते पूरी दुनिया में लॉकडाउन की स्थिति है। खेल-सोशन हर तरह की गतिविधियों पर लगाम लगी हुई है। वहीं चीन में लॉकडाउन हटते ही अब शहनाई बजने की तैयारी हो गई है। दरअसल चीन में लॉकडाउन खत्म होने के बाद अब शादी करने वालों की बाढ़ आ गई ।

स्थिति ये है कि चीन में शादी के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने वालों की तादाद में इतनी ज्यादा पहुंच गई कि शादी के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाला ऐप ही क्रैश हो गया है। स्थानीय मैरिज ऐप Alipay का कहना है कि वुहान में 76 दिनों तक चलते लॉकडाउन के समाप्त होते ही उसके ट्रैफिक में 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इस वजह से कुछ देर के लिए उसका ऐप क्रैश हो गया। कंपनी ने अपने बयान में कहा, ‘वुहान में शादी के पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वालों की संख्या अपेक्षाओं से पार चली गई है। ट्रैफिक में एकदम से 300 फीसदी की उछाल की वजह से कुछ देर के लिए ऐप फ्रीज़ हो गया था। हालांकि, यह पूरी तरह बंद नहीं हुआ, बस थोड़ा धीमा पड़ गया। बता दें कि कोरोना के प्रकोप के चलते 1.1 करोड़ की आबादी वाले वुहान को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया था और शादी के आवेदनों पर भी रोक लगा दी गई थी।

Alipay के पास शादी के प्रस्ताव की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वुहान में बुधवार को समाप्त हुए 76 दिनों के लॉकडाउन ने रिश्तों की डोर को और भी ज्यादा मजबूत कर दिया है। हालांकि, ये बात अलग है कि वुहान में शादियां अब पहले जितनी आसान नहीं होंगी। क्योंकि शादी करने वालों को पंजीकरण के दौरान यह साबित करना होगा कि वे कोरोना वायरस निगेटिव हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds