शराब की दुकान खोलने के अनुरोध को गृह मंत्रालय ने किया खारिज

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ विशेष :  केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को खोलने के पंजाब सरकार के अनुरोध को खारिज कर दिया है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने संशोधित दिशा निर्देशों में स्पष्ट रूप से कहा था कि देश में कहीं पर भी शराब की दुकान खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पंजाब सरकार ने शराब की दुकान खोलने का अनुरोध किया था लेकिन मंत्रालय ने उसे खारिज कर दिया। मंत्रालय द्वारा 15 अप्रैल को जारी दिशा निर्देशों के अनुसार लॉकडाउन के दौरान शराब, गुटखा, तंबाकू आदि की बिक्री पर कड़ा प्रतिबंध है। इस दौरान बार भी बंद रहेंगे। वही लॉकडाउन के दौरान कुछ राज्यों के मुख्यमंत्री शराब की दुकानों को खोलने के पक्ष में दिखाई दे रहे हैं।

गौरतलब है कि पूरे देश में इस वक्त लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में सिर्फ जरूरी सेवाएं ही बहाल है। केंद्र और राज्य सरकार लोगों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील कर रही है। लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई को खत्म हो रहा है। ऐसे में अब सबकी निगाहें पीएम मोदी पर टिकी हुईं हैं कि क्या वो तीन मई के बाद लॉकडाउन में ढील देंगे या फिर नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *