मन की बात के जरिए पीएम मोदी ने किया देश को संबोधित, कहा – देशवासियों के जज्बे को सलाम

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह

रायपुर छत्तीसगढ विशेष : कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉक डाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो पर हर माह प्रसारित अपने कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया। मोदी ने कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ पूरा देश जिस तरह एकजुट होकर पूरी ताकत से लड़ रहा है, उससे वह अत्याधिक उत्साहित हैं और देशवासियों के जज्बे को सलाम करते हैं। उन्हों ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ चल रहे युद्ध के बीच ‘मन की बात’ कर रहे हैं। कोरोना के खिलाफ जिस तरह से देश के लोगों को उन्होंने एकजुट और पूरी ताकत के साथ लड़ते हुए देखा है, उससे वह अत्यंत उत्साहित हैं और देशवासियों के जज्बे को सलाम करते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने की लड़ाई देश की जनता लड़ रही है और देश का हर नागरिक अपनी शक्ति के अनुसार इस लड़ाई में शामिल है। यह लड़ाई हर नागरिक और प्रशासन लड़ रहा है। देश का आम आदमी इस लड़ाई से बराबर जूझ रहा है। गली मोहल्लों मेंं यह लड़ाई लड़ी जा रही है। लोग एक दूसरे की मदद कर रहे है और पूरा देश एक साथ कोराना महामारी से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोराना के खिलाफ यदि ताली, थाली या घंटी बजी है या दीया जला है तो उसने भी लोगों को इस लड़ाई में एकजुट करने की भावना पैदा कर सबको एक साथ जोड़ा है।

कोरोना के खिलाफ जारी जंग को देखते हुए ऐसा लगता है, जैसा पूरा देश एक महायज्ञ कर रहा है। हर आदमी अपनी सामर्थ्य से इसका सामना कर रहा है। कोई किरायेदार से किराया नहीं वसूल रहा है, कोई अपनी पेंशन और जीवनभर की कमाई इस लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में जमा कर रहा है। कोई मास्क बना रहा है तो कोई भंडारा लगा रहा है। यही उमड़ता भाव भारत की इस लड़ाई को आगे बढा रहा है और हर आदमी कोरोना को हराने में जुटा है। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि कुछ सालों से देश का हर नागरिक एक होकर ज्यादा उत्साह और जज्बे के साथ देश की सेवा करने में जुटे हैं। यह काम चाहे स्वच्छ भारत का हो या शौचालय बनाने का हो, सबने मिलकर इस काम को आगे बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds