नमाज और अजान पर निर्देशों से गुस्साए तनवीर खान नाम के इस पुलिस अधिकारी का ड्रेस पहने हुए ने बोला- अज़ान में हो रही परेशानी, योगी को मार दो गोली…

रिपोर्ट मनप्रीत सिंग

रायपुर छत्तीसगढ विशेष : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच मुसलमानों का पवित्र रमजान का महीना शुरू हो चुका है। विभिन्न राज्यों की सरकारें नमाजियों से घर पर ही नमाज पढ़ने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही हैं। नमाज और अजान पर निर्देशों से गुस्साए तनवीर खान नाम के एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोली मारने की बात कही है।

इस शख्स को पुलिस अधिकारी इसलिए माना जा रहा है क्योंकि इसकी फेसबुक प्रोफाइल पर ये दरोगा की वर्दी पहने दिखाई दिया है। तनवीर ने अपने फेसबुक एकाउंट से पोस्ट किया, “दिलदार नगर और पूरे कामसरोवर (कामसर) में अजान नहीं हो रही है। योगी को गोली मार दो. को।”

पोस्ट वायरल होते ही तनवीर खान ने अपना एकाउंट डिएक्टिवेट कर लिया है। लेकिन कुछ लोगों ने ट्विटर पर उसके पोस्ट के स्क्रीनशॉट लेते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस से इस पर संज्ञान लेने की अपील की। दिलदारनगर उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिले ग़ाज़ीपुर में स्थित है, इसलिए वहां की पुलिस से शिकायत की गई।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस अब तक सोशल मीडिया पर उपद्रव मचा रहे 578 से ज्यादा मुकदमे दर्ज कर चुकी है। यह ऐसे केस हैं, जिन पर कोरोना वायरस के दौरान सोशल मीडिया पर फ़ेक न्यूज़ और घृणा फैलाने के आरोप हैं।

रमजान महीने में सरकार ने मुस्लिमों से मस्जिद के बजाए घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। लेकिन कई लोग सरकार द्वारा जारी इन निर्देशों का निरंतर विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds