रेड जोन से लौटे घोड़े को किया गया होम क्वारंटाइन, मालिक की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : जन्मू ,  देश में पहली बार पशु को होम क्वारंटाइन करने का अनोखा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि रेड जोन से लौटने के बाद घोड़े और उसके मालिक को क्वारंटीन कर दिया गया है। वहीं अब युवक की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा हैं।

दरसअल यह मामला जन्मू के शोपियां का है। इलाके के तहसीलदार का कहना है कि शोपियां रेड जोन है, इसलिए हमने घोड़े के मालिक को क्वारंटीन किया है। घोड़े को कम से कम तब तक क्वारंटीन में रखा जाएगा, जब तक उसके मालिक की कोरोना जांच रिपोर्ट सामने नहीं आ जाती।

People fear that horses can infect humans but that is equine coronavirus – different from #COVID19. Horse was asymptomatic&is in home quarantine for 28 days. It can turn out to be positive only if owner is positive. We’re giving it antibiotics: Imtiaz Anjum, Animal Husbandry dept https://t.co/O7payTQ0pn pic.twitter.com/BelcvMjVD9

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिवार को सुरक्षा के मद्देनजर घोड़े को अन्य पशुओं से अलग रखने को कहा गया है। जिसके तहत घोड़े को होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं मालिक को प्रशासनिक क्वारंटीन में भेजा गया है। बता दें कि राजौरी जम्मू क्षेत्र के ग्रीन जोन में आने वाले चार जिलों में से एक है। जबकि शोपियां जिला रेड जोन में आता है। रेड जोन से ग्रीन या ऑरेंज जोन में जाने के लिए अनुमति की आवश्यकता होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *