पेट दर्द की थी शिकायत, ऑपरेशन के दौरान मूत्राशय से निकला चार्जिंग केबल, डॉक्टर भी हैरान

 Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH :असम में एक अस्पताल के डॉक्टर ने सर्जरी के दौरान युवक के मूत्राशय से मोबाइल चार्जर का केबल निकाला है. इसे लेकर खुद डॉक्टर भी हैरान हैं. डॉक्टर को भी यह समझ पाने में मुश्किल हो रही है कि मोबाइल चार्जर मूत्राशय में गया कैसे होगा.

 पेट दर्द की थी शिकायत

रिपोर्ट के मुताबिक, गुवाहाटी में रहने वाला 30 साल के एक शख्स ने डॉक्टर से पेट दर्द की​ शिकायत की थी. साथ ही मरीज ने डॉक्टर को बताया कि उसने गलती से हेडफोन केबल निगल लिया है.

डॉक्टर ने जब युवक के पेट को स्कैन किया तो उन्हें कुछ भी नहीं मिला. लेकिन जब उन्होंने एक्सरे से मूत्राशय की जांच की तो वहां पर मोबाइल चार्जर का केबल होने का पता चला है.डॉक्टर्स ने ऑपरेशन टेबल पर ही युवक का एक्स रे करवाया. इस एक्सरे में मालूम चला कि मोबाइल की केबल उसके पेट में नहीं मूत्राशय के अंदर पड़ी है.

25 सालों में ऐसा पहला मामला

सर्जन डॉक्टर वलियुल इस्लाम ने बताया कि ‘मैं पिछले 25 सालों को सर्जरी कर रहा हूं लेकिन इस तरह का मामला पहली बार देखा है. एक शख्स मेरे पास आया और बताया कि गलती से उसने हेडफोन केबल निगल ली है.’

इस घटना का वीडियो और कुछ तस्वीरें डॉक्टर ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. वीडियो में साफ दिख रहा है कि डॉक्टर्स कैसे मरीज के पेट से केबल निकाल रहे हैं. इसके अलावा कई अन्य तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं.मरीज की सर्जरी तो सफल हो गई है. वो ठीक भी हो रहा है. लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि उसकी दिमागी हालत को लेकर अभी भी सवाल बरकरार है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds