15 जून से देशभर में फिर से लागू होगा पूर्ण लॉकडाउन, सरकार ने बताई वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने 15 जून से देशभर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से लगाए गए लॉकडाउन में सरकार धीरे-धीरे छूट दे रही है। लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि 15 जून से देशभर में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू होगा। वायरल हो रहे इस मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन के संकेत दिए हैं और इसमें ट्रेनों के अलावा हवाई सफर पर भी ब्रेक लगेगा।

सरकार के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने वायरल हो रहे इस मैसेज को फेक बताया है। पीआईबी ने फैक्ट चेक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, “दावा: सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है , फेक न्यूज फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें।”

दावा: सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।- यह है। फेक न्यूज़ फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें।

देश में पहली बार एक्टिव केस से ज्यादा हुई ठीक लोगों की संख्या

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देशभर में 276583 लोग कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 7745 लोगों की मौत हो चुकी है। देशभर में 135205 कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं और 133632 एक्टिव केस मौजूद हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब कोरोना के ठीक हुए लोगों की संख्या एक्टिव केस से ज्यादा हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds