दिल्ली में तेज आंधी ने मचाई तबाही,मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जगहों पर हवा की स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की थी

Report manpreet singh 

 Raipur  chhattisgarh VISHESH :देश की राजधानी  और एनसीआर क्षेत्र में बुधवार को आए तेज आंधी-तूफान ने बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया गुरुवार सुबह तबाही की तस्वीरें साफ…देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में बुधवार को आए तेज आंधी-तूफान ने बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया गुरुवार सुबह तबाही की तस्वीरें साफ तौर पर दिख रही हैं सड़कों से लेकर इमारतों तक आंधी ने बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया है

मौसम विभाग का दावा है कि कुछ जगहों पर आंधी की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की से भी ज्यादा रही डीएनडी के पास विज्ञापन बोर्ड उखड़ गए है निजामुद्दीन ब्रिज पर लगे सौर पैनल को भी तेज हवाओं ने उखाड़ दिया है बुधवार को तेज हवा ने कुछ ही मिनटों में तबाही मचा दी।

दिल्ली और नोएडा के इलाकों में तबाही की तस्वीरें देखकर लग रहा है कि अगर ये हवाएं कुछ देर और रुकतीं तो भीषण तबाही मच सकती थी

तेज हवा के चलते एनसीआर क्षेत्र के कई पेड़ जड़ से उखड़ गए है इनकी वजह से गुरुवार को भी ट्रैफिक जाम लगा गया, जब तक कि टूटे पेड़ों को रास्ते से हटाया नहीं गया।

दिल्ली NCR में आंधी-तूफान के साथ झमाझम बारिश, चक्रवाती हवा का असर इस तूफान में केवल ट्रैफिक जाम और विज्ञापन बोर्ड ही नहीं उखड़े बल्कि आवासीय क्षेत्रों को भी बड़ा नुकसान पहुंचा। हवा की रफ्तार इतनी तेज थी कि इसने आवासीय क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के आसपास की कई सोसाइटी से आने वाली कुछ तस्वीरें अपने तरीके से तबाही की कहानी कह रही है। पॉश कॉलोनी एटीएस प्रिस्टिन फ्लैट्स ने में भी बड़ी तबाही मची आज तक के साथ हुई बातचीत में निवासियों ने दावा किया है कि तूफान के चलते कई दरवाजे उखड़ गए, पैनल, खिड़कियां, ग्लासेज और मार्बल भी क्षतिग्रस्त हो गए स्थानीय लोगों का दावा है कि तेज हवा की रफ्तार के चलते कुछ कारें भी पलट गईं, जो सोसाइटी के बाहर खड़ी थी पार्क की गई कई कारों पर पेड़ गिर गए, जिससे कई सोसाइटीज में वाहनों और संपत्तियों को नुकसान पहुंचा. इस दौरान कई लोगों को चोटें भी आईं जब कारों से शीशे टूटकर उन्हें चुभ गए मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को मौसम की स्थिति में अचानक बदलाव चक्रवाती तूफान के चलते देखने को मिला, जो कुछ ही देर में लाखों की संपत्तियों को तबाह करके चला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds