नई दिल्ली बंगला साहिब गुरुद्वारा में किडनी रोगियों को मात्र 600 रुपये में डायलेसिस की सुविधा मिलने के साथ 50 रुपये में एमआरआई करवाया जा सकेगा

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : नई दिल्ली बंगला साहिब गुरुद्वारा में किडनी रोगियों को मात्र 600 रुपये में डायलेसिस की सुविधा मिलने के साथ 50 रुपये में एमआरआई करवाया जा सकेगा। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा और महासचिव हरमीत सिंह कालका ने शनिवार को इसकी घोषणा की है। डीएसजीएमसी गुरुद्वारा बंगला साहिब परिसर में गुरु हरिकृष्ण पॉलीक्लीनिक का संचालन करता है।

आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग को 50 रुपये में एमआरआई की सुविधा-

डीएसजीएमसी अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा व महासिचव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि 50 रुपये में एमआरआई की शुरु हो रही सुविधा का लाभ आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के लोग उठा सकेंगे। इसके साथ ही एक अन्य श्रेणी में बनाई गई है। जिसमें डीएसजीएमसी के सदस्यों का सत्यापन करने के बाद उनके क्षेत्रों के लोगों का एमआरआई लागत पर किया जाएगा। वहीं इस पर सभी लोग डायलिसिस करा सकेंगे।

इसी महीने से डायलिसिस तो दिसंबर से एमआरआई-

सिरसा ने बताया कि एमआरआई मशीनों का ऑर्डर दे दिया गया है। जर्मनी से यह मशीनें आने के बाद दिसंबर से एमआरआई सुविधाएं शुरु हो जाएंगी। वहीं इसी महीने में डायलेसिस की सेवा शुरु की जा रही है। जिसमें बाजार में 4 हजार के मुकाबले 600 रुपये प्रति डायलेसिस की दर से डायलेसिस किया जाएगा।

सभी धर्म के लोगों को मिलेगी उपचार की सुविधा-

डीएसजीएमसी की तरफ से बंगला साहिब गुरुद्वारे में शुरु की गई डायलिसिस व एमआरआई सुविधा का लाभ सभी धर्म व वर्ग के लोगों को मिलेगा। डीएसजीएमसी के दोनों नेताओं ने कहा कि इलाज करते समय धर्म के नाम पर कोई भेदभाव नहीं होगा और किसी भी धर्म का व्यक्ति आ कर यहां अपना इलाज करवा सकेगा। उन्होंने कहा कि हम गुरु साहिब के दर्शाए मार्ग पर चलते हुए यह सेवा शुरु कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds