भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए, चीन के 43 हताहत

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :नई दिल्ली, भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख के गालवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में कम से कम 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं । हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है. वहीं चीन के 43 सैनिक भी हताहत हुए हैं.

समाचार एजेंसी ANIके हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार LAC पर सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं. इससे पहले मंगलवार को दोपहर में एक अफसर और दो जवानों के शहीद होने की जानकारी सामने आई थी,लेकिन सूत्रों के मुताबिक,इस झड़प में 20 सैनिक शहीद हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये संख्या बढ़ भी सकती है.

ANI ने अपने एक ट्विट में इस बात को भी कहा हैं कि चीन के भी 43 सैनिक हताहत हुए हैं जिसमे मृत और गंभीर रूप से घायल भी शामिल हैं.

ANI

@ANI

 At least 20 Indian soldiers killed in the violent face-off with China in Galwan valley in Eastern Ladakh. Casualty numbers could rise: Government Sources

 

View image on Twitter

9,436

9:49 PM – Jun 16, 2020

Twitter Ads info and privacy

5,944 people are talking about this

इससे पहले इस घटना पर विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया था. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत ने हमेशा LAC का सम्मान किया और चीन को भी ऐसा करना चाहिए. मंत्रालय ने कहा कि LAC पर कल जो हुआ उससे बचा जा सकता था. दोनों देशों को नुकसान उठाना पड़ा है.

LAC पर हुई इस झड़प के बाद दिल्ली में बैठकों का दौर भी शुरू हो गया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ बैठक हुई. वहीं, राजनाथ सिंह ने इस मामले की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को फोन पर दी. तो वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम आवास जाकर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.

ANI

@ANI

 Indian intercepts reveal that Chinese side suffered 43 casualties including dead and seriously injured in face-off in the Galwan valley: Sources confirm to ANI

मंगलवार को दोपहर में भारतीय सेना की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds