खबरे गम के इस माहौल में अमिताभ बच्चन को याद आई पिता की बाते

 Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH :अमिताभ उम्र के इस पड़ाव पर भी अक्सर अपने पिता को याद करते रहते हैं। बीच बीच में अमिताभ अपने पिता को याद करते हुए पोस्ट लिखते रहते है ।हाल ही में बिग बी ने फिर अपने पिता को याद करते हुए उनकी लिखी कुछ पंक्तियां अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का उनके पिता के साथ कैसा रिश्ता था ये तो सभी लोग जानते है ।ये बात किसी से छिपी नहीं है कि अमिताभ और उनके पिता एक दूसरे के कितने करीब थे ।आपको बता दें कि अमिताभ उम्र के इस पड़ाव पर भी अक्सर अपने पिता को याद करते रहते हैं। बीच बीच में अमिताभ अपने पिता को याद करते हुए पोस्ट लिखते रहते है ।हाल ही में बिग बी ने फिर अपने पिता को याद करते हुए उनकी लिखी कुछ पंक्तियां अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं।

“मन का हो तो अच्छा ; मन का ना हो तो ज़्यादा अच्छा ”

बाबूजी ने जब मुझे मेरे जीवन के एक विचलित मोड़ पर ये सिखाया , तो समझ में नहीं आया । जो मन का ना हो वो ज़्यादा अच्छा कैसे हो सकता है ।

फिर जब उन्होंने समझाया तो समझ गया ।

‘अगर तुम्हारे मन का नहीं हो रहा है , तो वो ईश्वर के मन का हो रहा है , और ईश्वर हमेशा , तुम्हारा अच्छा ही चाहेगा , इस लिए ज़्यादा अच्छा !’

अमिताभ ने लिखा, “मन का हो तो अच्छा; मन का ना हो तो ज्यादा अच्छा” बाबूजी ने जब मुझे मेरे जीवन के एक विचलित मोड़ पर ये सिखाया, तो समझ में नहीं आया।जो मन का ना हो वो ज्यादा अच्छा कैसे हो सकता है. फिर जब उन्होंने समझाया तो समझ गया।”अगर तुम्हारे मन का नहीं हो रहा है, तो वो ईश्वर के मन का हो रहा है, और ईश्वर हमेशा, तुम्हारा अच्छा ही चाहेगा, इसलिए ज्यादा अच्छा!”अमिताभ की इस पोस्ट को कुछ ही मिनटों में लाखों लोगों ने लाइक और शेयर किया है। कमेंट बॉक्स में लोग अपने विचार लिख रहे हैं और लोग ये भी सोच रहे है कि अमिताभ ने ये पोस्ट क्यों ललिखा।वहीं वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ की कई फिल्मों की शूटिंग अभी कोरोना के चलते अटकी हुई है।

उनकी आने वाली फिल्मों में सबसे पहले ब्रह्मास्त्र है जिसमें रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अहम भूमिका निभा रहे हैं।अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था.लेकिन लॉकडाउन के चलते न सिर्फ फिल्म की शूटिंग बीच में ही रोकनी पड़ी बल्कि इससे जुड़ा सारा काम भी ठप हो गया ।हाल ही में अमिताभ की फिल्म गुलाबो सिताबो रिलीज हुई थी जिसे लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *