मुंबई एयरपोर्ट घोटाला : GVK ग्रुप के चेयरमैन और उनके बेटे के खिलाफ CBI में मामला दर्ज

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :मुंबई हवाई अड्डे के उन्नयीकरण और रखरखाव में अनियमितता बरते जाने से जुड़ा हुआ है मामला।  जीवीके ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन जी वेंकट कृष्णा रेड्डी और उनके बेटे जीवी संजय रेड्डी के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। यह मामला मुंबई हवाई अड्डे के उन्नयीकरण और रखरखाव में अनियमितता बरते जाने से जुड़ा हुआ है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डेवलपमेंट में 705 करोड़ रुपए के हेर-फेर के आरोप में यह कार्रवाई की गई। एफआईआर में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के कुछ अफसरों, एमआईएल, जीवीके एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड और 9 दूसरी प्राइवेट कंपनियों के भी नाम हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घोटाले में सीबीआई ने जीवीके के अध्यक्ष और मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिडेट के अलावा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ-साथ अन्य नौ कंपनियों के कई अधिकारियों के नाम भी शामिल किए हैं।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इनपर 705 करोड़ रुपये की अनियमितता और साल 2012-2018 के बीच सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया है कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिडेट कंपनी का गठन जीवीके एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड और एयरपोर्ट अथॉरिटी इंडिया ने कुछ विदेशी संस्थाओं के साथ मिलकर किया। इसमें 50.5 फीसदी की हिस्सेदारी जीवीके के पास है, वहीं एयरपोर्ट अथॉरिटी के पास 26 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds