स्वास्थ्य विभाग ने जारी की पदस्थापना सूची — मेडिकल कॉलेज अस्पतालों, जिला चिकित्सालयों तथा मातृ-शिशु अस्पतालों में देंगे सेवाएं

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH :  रायपुर, प्रदेश के विभिन्न शासकीय अस्पतालों में 70 नए विशेषज्ञ डॉक्टर सेवाएं देंगे। राज्य शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने इस साल जून में विभिन्न चिकित्सा स्नातकोत्तर एम.डी., एम.एस. एवं डिप्लोमा पाठ्यक्रमों की अंतिम परीक्षा में शामिल नए विशेषज्ञ डॉक्टरों की पदस्थापना सूची जारी की है। 

शासकीय मेडिकल कॉलेजों से संबद्ध अस्पतालों, डीकेएस सुपरस्पेशियालिटी अस्पताल, विभिन्न जिला चिकित्सालयों तथा मातृ एवं शिशु अस्पतालों में इन विशेषज्ञों की नियुक्ति की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने छह स्नातक (एम.बी.बी.एस.) डॉक्टरों की भी पदस्थापना की है। इन्हें अलग-अलग जिला अस्पतालों में पदस्थ किया गया है। 

 स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने सरकारी अस्पतालों में सेवा के साथ अपने करियर की शुरूआत करने वाले सभी नए डॉक्टरों को बधाई और शुभकामना दी हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के साथ इनके जुडऩे से कोविड-19 के नियंत्रण के लिए एक बड़ी टीम मिलेगी। ये युवा डॉक्टर शहरों के अस्पतालों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों और दूरस्थ अंचलों के सरकारी अस्पतालों में काम कर कोविड-19 के साथ ही नॉन-कोविड चिकित्सा सुविधाओं को लोगों तक पहुंचाने में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। इनकी नियुक्ति से दूर-दराज के इलाकों में भी लोगों को विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी।

 स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी डॉक्टरों की सूची एवं उनके पदस्थापना स्थल ऊपर दिए हुए है l 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *