राजस्व एवं जिला प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल करेंगे जिला में ध्वजारोहण

0   स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व पहुंच कर जिले के विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : गौरेला 14 अगस्त 2020-राजस्व एवं आपदा प्रबंधन व गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल गुरूकुल खेल परिसर में 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कर राष्ट्रध्वज को सलामी देंगे। नया जिला गठित होने के बाद यह पहला अवसर होगा जब प्रभारी मंत्री द्वारा गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला में ध्वजारोहण किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व जिला मुख्यालय पहुंचकर मंत्री जयसिंह अग्रवाल गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। दो दिवसीय जिला प्रवास पर पहुंचे प्रभारी मंत्री ने सर्वप्रथम ग्राम सकोला से मुख्य मंत्री सुपोषण योजना का जिले में शुभारंभ किया। 

दिनभर के व्यस्त कार्यक्रम में राजस्व मंत्री ने सकोला ग्राम के कार्यक्रम के उपरांत ग्राम बचरवार में क्षत्रिय राठौर समाज द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में हिस्सा लिया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित समाज के इस कार्यक्रम में समाज के अध्यक्ष जीवन राठौर व अन्य प्रमुखों ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल का आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिला के सर्वांगीण विकास के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। जिला की मूलभूत आवश्यकताओं के मद्देनजर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल, विधान सभा अध्यक्ष डाॅ चरणदास महन्त, क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महन्त के साथ ही अन्य विभागों के मंत्री भी लगातार जिलेवासियों के सम्पर्क में हैं और समय-समय पर जिले के प्रवास पर आ रहे हैं। हम सबके सम्यक प्रयास से जिले की बुनियादी सुविधाओं के विकास हेतु सतत् प्रयास किए जा रहे हैं। सड़क निर्माण की दिशा में कार्य योजना को अमलीजामा पहनाने का कार्य आरंभ हो चुका है। इसी प्रकार से सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत जिला की स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में प्रयासरत हैं और जिला को मेडिकल काॅलेज की सौगात देने के लिए प्रयत्नशील हैं। 

पहले से ही जिले के अन्तर्गत विभिन्न ग्राम प्रचायतों में संचालित किए गए चाय-चैपाल कार्यक्रम के अन्तर्गत प्राप्त आवेदनों का निराकरण किए जाने के पश्चात् सर्वप्रथम चाय-चैपाल के समापन का चरण आरंभ हो चुका है। इस कड़ी में ग्राम बंधी, अड़भार व पतगंवा में चाय-चैपाल के समापन चरण के कार्यक्रम में शामिल होकर प्रभारी मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम के दौरान लगभग 17 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए जिनमें 17 हजारे ये अधिक आवेदनों का निराकरण किया जा चुका है और शेष आवेदनों पर प्रशासन लगातार काम कर रहा है। ग्रामीणजनों को सम्बोधित करते हुए मंत्री जयसिहं अग्रवाल ने कहा कि चाय चैपाल कार्यक्रम संचालन समयावधि के दौरान धान आदि की रोपाई संबंधी काम तेजी से चल रहा था जिसके कारण यदि कुछ लोग किसी कारणवश अपनी किसी भी समस्या के निदान के लिए आवेदन न दे पाए हों तो ऐसे लोग अभी भी आवेदन दे सकते हैं उनकी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। राजस्व मंत्री ने आगे बताया कि कुछ ऐसे भी प्रकरण हो सकते हैं जिनका निराकरण किसी कारण से न हो पाया हो, ऐसी स्थिति में संबंधित व्यक्ति के आवेदन में जिस प्रकार की भी कमी होगी, उसे अवगत कराया जाएगा और उस कमी के पूरा होने के बाद उसके आवेदन का निराकरण कराया जाएगा।

ग्राम पंचायत बंधी, अड़भार और पतगंवा में आयोजित चाय चैपाल समापन कार्यक्रम के दौरान ग्राम सरपंचों के माध्यम से प्रत्येक ग्राम पंचायत में 20 से 25 युवकों व ग्रामवासियों ने कांग्रेस की रीति और नीति में विश्वास व्यक्त करते हुए प्रभारी मंत्री के समक्ष कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया। नव प्रवेशी सदस्यों का पार्टी पदाधिकारियों द्वारा आत्मीय स्वागत किया गया। इन अवसरों पर मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सदस्यों को पार्टी का गमछा प्रदान करे हुए उम्मीद जताई कि पार्टी में नए सदस्यों के आगमन से कांग्रेस परिवार और अधिक सशक्त होगा। दिनभर के व्यस्त कार्यक्रम में राजस्व मंत्री के साथ गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला के कांग्रेस अध्यक्ष मनोज गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि राकेश मसीह, प्रदेश महासचिव उत्तम वासुदेव, जिला उपाध्यक्ष शंकर पटेल, डाॅ. नरेन्द्र राय, कोरबा नगर पालिक निगम के पूर्व सभापति संतोष राठौर, के गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिला कांग्रेस कार्यालय से संबद्ध अजीत सिंह श्याम, अमन शर्मा, आलोक शुक्ला, नवल लहरे, संतोष मलैया, वरिष्ठ कार्यकर्ता रईस खान, शुभम मिश्रा, के साथ ही अनेक वरिष्ठ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds