CSPDCLके एमडी बनें हर्ष गौतम, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर, छत्तीसगढ़ शासन के ऊर्जा विभाग ने छत्तीसगढ़ पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी के रूप में अब तक ईडी रहे हर्ष गौतम की नियुक्ति कर दी है। इस संबंध में ऊर्जा विभाग के अवर सचिव अरविंद कुमार भार्गव ने आदेश जारी किया है।

बता दें कि लंबे समय बाद सीएसपीडीसीएल में इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के व्यक्ति की बतौर एमडी नियुक्ति हो रही है। इसके पहले कई सालों तक इस महत्वपूर्ण पद पर प्रशासनिक पृष्ठभूमि के अफसरों की नियुक्ति की जाती रही है, जिस पर इंजीनियर्स ने कई बार आपत्तियां भी व्यक्त की थी कि तकनीकी पद होने के कारण इस पर सिविल सेवा के अफसरों की बजाय इलेक्ट्रीसिटी इंजीनियरिंग की विशेषज्ञता रखने वाले व्यक्ति की नियुक्ति की जाए। इंजीनियर्स और बिजली कर्मचारियों की मंशा के अनुरूप लंबे समय बाद हुई ऐसी नियुक्ति से कर्मचारी वर्ग भी खुश है।

हर्ष गौतम ने 1983 में बसना में सहायक यंत्री के रूप में सेवा शुरू की है। गौतम इस समय पॉवर कंपनी में EITC यानी कंप्यूटर डिपार्टमेंट में ED (कार्यपालक निदेशक) के पद पर कार्यरत हैं। लेकिन अब वे CSPDCL के एमडी यानी प्रदेश में सभी इंजीनियरों से ऊपर सबसे बड़े पद पर काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *