कोलकाता में ट्रक लूटकर ड्राइवर की हत्या करने वाला आरोपी, राजनांदगांव में हुआ गिरफ्तार

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : हिमाचल प्रदेश से माल भरकर असम के लिए निकले ट्रक ड्राइवर की कोलकाता में हत्या कर रायपुर में ट्रक को बेचने का मामला सामने आया है। इस घटना को अंजाम देने वाले 2 आरोपी रायपुर में पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। साथ ही राजधानी रायपुर में पुलिस ने सिलतरा क्षेत्र से ट्रक को भी बरामद कर लिया है और अब ट्रक खरीदने वाले शख्स की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के उना जिले का रहने वाला ट्रक ड्राइवर बवींदर कुमार 3 जुलाई को ट्रक में सामान लोड कर असम के गुवाहाटी के लिए निकला था। रास्ते में ट्रक को रुकवाकर 2 अज्ञात बदमाशों ने ट्रक समेत बवींदर का अपहरण कर उसे कोलकाता ले जाकर 8 जुलाई को उसकी हत्या कर लाश को फेंककर ट्रक लेकर रायपुर आ गए। यहां ट्रक को किसी कुनाल को बेचकर आरोपित राजनांदगांव की एक फैक्टरी में काम करने लगे।

असम पुलिस ने आरोपितों के मोबाइल टावर का लोकेशन रायपुर और राजनांदगांव पाए जाने पर DGP को पत्र लिखकर आरोपितों को तलाश में मदद मांगी थी। DGP डीएम अवस्थी के निर्देश पर रायपुर IG डॉ. आनंद छाबड़ा ने रायपुर पुलिस की एक टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए जिसके बाद असम पुलिस भी यहां पहुंच गई। शुक्रवार को सिलतरा इलाके में पुलिस की संयुक्त टीम ने लावारिस हालत में लूटा गया ट्रक बरामद कर लिया। साथ ही राजनांदगांव में दबिश देकर आरोपित हरविंदर सिंह (42) और मनप्रीत सिंह (30) को भी गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी पंजाब के कपूरथला के निवासी हैं। पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं। पूछताछ में आरोपितों ने बवीदंर कुमार की हत्या कर ट्रक लूटकर रायपुर आने और सिलतरा में ट्रक बेचना बताया। ट्रक खरीदने वाले कुनाल को पुलिस तलाश रही है। दोनों आरोपितों को आमानाका पुलिस थाना में लाकर रखा गया है। आज असम पुलिस स्थानीय कोर्ट से दोनों का 3 दिन का ट्रांजिट रिमांड हासिल करने के बाद उन्हें लेकर असम रवाना हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *