पाक पीएम इमरान खान ने नेशनल असेंबली में आतंकी ओसामा-बिन-लादेन को शहीद का दर्जा दिया , बोले ‘आतंक पर करना पड़ा जिल्लत का सामना’

रिपोर्ट मनप्रीत सिंह 

रायपुर छत्तीसगढ़ विशेष : इस्लामाबाद ,पाक पीएम इमरान खान ने नेशनल असेंबली में आतंकी ओसामा-बिन-लादेन को शहीद का दर्जा दिया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका हमारे पाकिस्तान में घुस आया और उसने ओसामा को मार कर शहीद कर दिया। दुनिया भर के मुल्क इसके बाद हमें कोसने लगे। हमें कई सालों से आतंक के मोर्चे पर जिल्लत का सामाना करना पड़ा है।हैरान करने वाली बात यह है कि पाकिस्तानी पीएम की ओर से यह बयान तब आया है, जब वह एफएटीएफ की संदिग्ध सूची में बना हुआ है। गुरुवार को इस बारे में भारत के विदेश मंत्रायल ने कहा कि पाकिस्तान के इस लिस्ट में रहने से इंडिया के इस रुख की पुष्टि होती है कि वह अब भी आतंकवादी नेटवर्क का समर्थन कर रहा है।

पाक मीडिया के हवाले से आए इस वीडियो को न्यूज एजेंसी ने ट्वीट किया है। जिसमें इमरान खान कहते हैं, अमेरिका से जिस तरह हमने वॉर ऑफ टेररिज्म में उनका साथ दिया और जो जिल्लत उठानी पड़ी मेरे मुल्क को। मैं नहीं समझता कोई मुल्क वॉर ऑफ टेररिज्म में किसी का साथ दें और फिर उसी मुल्क को भला बुरा कहें। वह (अमेरिका) अफगानिस्तान में कामयाब न हों तो भी पाकिस्तान जिम्मेदार है। हम पाकिस्तानियों के लिए दो बेहद शर्मिंदगी वाली घटनाएं हुईं। एक तो अमेरिका ने आकर एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन को मार दिया, शहीद कर दिया। उसके बाद सारी दुनिया ने हमें गालियां दीं हमें बुरा भला कहा। हमारा ही सहयोगी हमारे ही मुल्क में किसी को आकर मार रहा है और हमें ही नहीं बता रहा। उनकी जंग के लिए 70 हजार लोग मर चुके हैं, जो भी पाकिस्तानी यहां से बाहर थे उन्हें इस कदर जिल्लत उठानी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *