कोविड संकट में शादी करना पड़ गया महंगा, दुर्ग में दूल्हा-दुल्हन सहित परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : कोविड संकट में शादी करना पड़ गया महंगा, दुर्ग में दूल्हा-दुल्हन सहित परिवार के  04 सदस्य कोरोना पॉजिटिव l दुर्ग संभाग में कोरोना के 25 नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 18 मरीज दुर्ग जिले में मिले हैं। वहीं बेमेतरा और कबीरधाम जिले में तीन-तीन नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

दुर्ग संभाग में कोरोना के 25 नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 18 मरीज दुर्ग जिले में मिले हैं। वहीं बेमेतरा और कबीरधाम जिले में तीन-तीन नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजनांदगांव में एक मरीज पॉजिटिव मिला है। दुर्ग जिले में लगातार चौथे दिन दहाई में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। शनिवार को आई रिपोर्ट में एम्स ने 18 मरीजों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। स्थानीय स्तर पर हुई जांच में 6 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 3 एक ही परिवार के सदस्य है। जिसमे नव दंपती समेत घर का मुखिया भी शामिल है।

जानकारी के मुताबिक नेवई के एक परिवार के पांच सदस्य विवाह में शामिल होने बिहार गए थे। विवाह के बाद बहू को लेकर दूल्हा उसका पिता और दूल्हे का जीजा(जो शादी में ढेंड़हा था) दुर्ग लौटे। ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर 30 जून को स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल कलेक्ट किया। जिसमें दूल्हे के जीजा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने नव दपंती समेत दूल्हे के पिता का भी सैंपल लिया। शनिवार को देर शाम आई रिपोर्ट में तीनों पॉजिटिव हैं। तीनों को देर शाम कोविड हॉस्पिटल जुनवानी में शिफ्ट किया गया।

बीएसएफ के सात और जवान संक्रमित, आंकड़ा 108

एम्स से रिपोर्ट आने के बाद बीएसएफ के 7 जवानों को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले चार दिनों से लगातार बीएसएफ के जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। बीएसएफ में पॉजिटिव की संख्या 108 हो चुकी है। इसके अलावा इस्पात नगर में किराए के मकान में रहने वाले बीएसएफ के अधिकारी की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है। वह सप्ताह भर पहले दिल्ली से लौटी है।

लैब टेक्नोलॉजिस्ट भी कोरोना की चपेट में

कोहका पीएचसी में पदस्थ लैब टेक्नोलॉजिस्ट भी कोरोना की चपेट में है। उसे देर शाम कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया। वहीं प्राइमरी कॉन्टेक्ट में आने वाले 10 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया है। जांच रिपोर्ट रविवार को शाम तक आने की उम्मीद है।

एम्स के कर्मचारी की पत्नी भी पॉजिटिव

एम्स में हाउस कीपिंग का कार्य करने वाले कर्मचारी की खुर्सीपार निवासी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। बताया जा रहा है कि एम्स का कर्मचारी भी पॉजिटिव है और वर्तमान में वह उपचार के बाद एम्स रायुपर के क्वारंटाइन सेंटर में है।

2 मरीजों को तत्काल किया शिफ्ट

शनिवार को जिला अस्पताल में संभावना को देखते हुए ओपीडी पहुंचे 2 मरीजों की आरडी किट एन्टीजन से जांच की गई। रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि दोनों कोरोना पॉजिटिव है। इसके बाद तत्काल दोनों को जुनवानी स्थिति कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया।

गोवा से कोरना लेकर आया

हाल ही में गोवा से आया युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। दुर्ग पहुंचने पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत देते हुए सैंपल लिया था। शनिवार को रिपोर्ट आने के बाद युवक को कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। बताया जा रहा है कि युवक गोवा में नौकरी करता है। वह कुछ माह के लिए अवकाश लेकर गृह शहर जामुल पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *