टूर ले जाने के नाम पर ऐंठे 10 लाख से अधिक,अब ऑफिस ही हो गई गायब, मैनेजर सहित 8 पर FIR दर्ज — राजधानी रायपुर में लेमेक्स लक्ज़री सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने किया गोल माल

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : रायपुर, राजधानी रायपुर में लेमेक्स लक्ज़री सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा टूर पर ले जाने के लिए राशि प्राप्त कर टूर पर नहीं ले जाने एवं मेंबर बनाकर मेंबरशिप कार्ड नहीं देने के अपराध में पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया।

आपको बता दें कि आरोपी मैनेजर मनीष, दिनेश,ऋतुराज, आनंद ,अजय पांडे ,विकास खान, विशाल शिंदे एवं कुमारी खुशी पाऊ के विरुद्ध IPC की धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। अमलीडीह निवासी प्रार्थी अंकित तिवारी ने बताया कि शहर के एक मॉल में पांचवें फ्लोर पर स्थित टूर्स एंड ट्रेवल्स की ऑफिस द्वारा उसे अक्टूबर 2019 में सूचना दी गई थी अंकित के नाम से कंपनी द्वारा किए गए ड्रो में उनका इनाम घोषित हुआ है जिसमें वह अपनी पत्नी के साथ स्वयं उपस्थित होकर पुरस्कार ले सकते हैं जिसके बाद अंकित अपनी पत्नी सहित मैग्नेटो मॉल ऑफिस पर पहुंचा किंतु उक्त कंपनी के सदस्यों द्वारा अपनी कंपनी के नाम से मेंबरशिप परचेज एग्रीमेंट फॉर होलीडेज एंड जिम की सुविधा उपलब्ध कराने के नाम से अंकित से 25 हज़ार रुपए ले लिए।

अंकित ने बताया कि उसके द्वारा दी गई राशि से कंपनी उसे 2 मूवी टिकट सहित साल भर फ्री जिम की सुविधा भी देगी व अपने देश के भीतर किसी भी शहर में भ्रमण के दौरान किफायती दर में होटल की यात्रा, यात्रा के दौरान पिक एंड ड्राप सहित लोकल रायपुर शहर में कार्यक्रम हेतु साल में 1,2,3 एवं फाइव स्टार होटल में फंक्शन ऑर्गेनाइज करने हेतु किफायती दर पर भोजन तथा फ्री हॉल उपलब्ध कराएगी। बाद में उक्त सारी सुविधाएं न मिलने पर जब अंकित ने कार्यालय जाकर देखा तो वह बंद था इसके बाद उन्होंने तेलीबांधा थाना क्षेत्र अंतर्गत उक्त कंपनी के हेड ऑफिस में संपर्क करने की कोशिश की जिसे भी आरोपियों ने हटा लिया गया था व सभी अधिकारी कर्मचारी से संपर्क करने पर किसी भी प्रकार का उत्तर प्राप्त नहीं हो रहा था।

कुल 65 लोग इस ठगी का शिकार हुए हैं जिसमें 40 सदस्य की सूची अंकित ने पुलिस को सौंपी है जिनसे अनुमानित कीमत लगभग 10 लाख 60 हज़ार रुपयों की ठगी की गई है। पूरा खेल सितंबर से दिसंबर माह के बीच वर्ष 2019 में किया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds