मुख्यमंत्री ने मंत्रियों व अफसरों के साथ कल बुलाई आपात बैठक – बैठक के एजेंडा में लॉकडाउन भी है शामिल , मरीज के साथ-साथ मौत की तेज रफ्तार ने सरकार को डाला है चिंता में

 

 Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : रायपुर, छत्तीसगढ़ में फिर लॉकडाउन लगने वाला है !..मुख्यमंत्री की कल बुलायी बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर भी फैसला हो सकता है। सूत्रों ने हमसे   इस बात की पुष्टि की है कि कल की बैठक में लॉकडाउन पर भी चर्चा होगी, हालांकि इसे लगाने या ना लगाने को लेकर कल बैठक में ही निर्णय लिया जायेगा। सूत्रों ने ये भी बताया है कि यदि लॉकडाउन लगा तो वो  07 से 15 दिन का हो सकता है।

हालांकि लॉकडाउन के लिए भारत सरकार का निर्देश जरूर आड़े आ सकता है, लेकिन प्रदेश में मौजूदा हालात के मद्देनजर राज्य सरकार कुछ कड़े निर्णय ले सकती है। लॉकडाउन के मद्देनजर इसलिए भी अटकलें लगने लगी है, क्योंकि कल की बैठक में ना सिर्फ चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल, सभी जिलों के कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी व निगम आयुक्तों को ही नहीं बुलाया गया है, बल्कि सभी मंत्रियों को भी खास तौर पर बैठक में बुलाया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सीएम सचिवालय व शीर्ष आला अफसरों को भी बैठक में मौजूद रहने को कहा है।

याद होगा जब पिछली दफा मुख्यमंत्री ने ऐसी ही बैठक बुलायी थी, तो लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था। उस बार के हालात इससे कहीं ज्यादा बेहतर थे, लेकिन इस दफा स्थिति बेहद नाजुक है। मौत और मरीज दोनों आंकड़े बेहद डरावने हैं। रायपुर में तो 15 हजार से ज्यादा मरीज हो चुके हैं। कुल पॉजेटिवों की संख्या 40 हजार से ज्यादा हो गयी है, वहीं मौत का आंकड़ा भी 350 से ज्यादा हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *