एक फोन पर बना मूल निवास प्रमाण पत्र

कॉल सेंटर के माध्यम से हो रहा समस्याओं का त्वरित निराकरण

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH रायपुर 24 जुलाई 2024/लोगों की समस्याओं का समाधान घर बैठे एक फोन कॉल से होने लगा है। गोगांव निवासी श्री पंकज सोनी ने 3 जुलाई को मूल निवास प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन अब तक उनका मूल निवास प्रमाण पत्र नहीं बन पाया था। उसने जिला प्रशासन द्वारा शुरु किये गये जनसमस्या निवारण के कॉल सेंटर में अपनी समस्या के लिए फोन लगाया। फोन लगते ही श्री सोनी की समस्या को दर्ज कर त्वरित निराकरण करते हुए उसे मूल निवास पर प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

कॉल सेंटर द्वारा श्री पंकज सोनी की शिकायत को निराकरण करने भेजा गया, इसके बाद उनके आवेदन का त्वरित निराकरण किया गया। कॉल सेंटर के माध्यम से समस्या का एक घंटा में निराकरण होने पर आवेदक श्री सोनी ने प्रसन्नता जताते हुए कहा यह बहुत ही सुंदर बात है कि मेरी समस्या का जल्द समाधान हो गया। इसके लिए जिला प्रशासन बधाई के पात्र है, उन्होंने ऐसी सुविधा शुरू किए जाने के लिए मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार जताया।

गौरतलब है जिला प्रशासन द्वारा शुरू किए गए कॉल सेंटर के माध्यम से दर्ज की गई समस्याओं का जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा किया जा रहा है। रायपुर जिले के नागरिक कॉल सेंटर के दूरभाष नंबर 9977222564, 9977222574, 9977222584, 9977222594 फोन कर अपनी समस्याओं को दर्ज करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *