केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री श्री तोखन साहू ने दिल्‍ली में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की

Raipur chhattisgarh VISHESH : केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री श्री तोखन साहू ने दिल्‍ली में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की

नई दिल्‍ली- 19 जुलाई, 2024

 केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री, श्री तोखन साहू ने आज, निर्माण भवन, दिल्ली में श्री सुभाशीष पांडा (डीडीए, उपाध्यक्ष) और  श्री सुरेंद्र कुमार बागड़े (अपर सचिव)  के साथ बैठक कर दिल्ली में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा की । इस दौरान यमुना की सफाई, मास्टर प्लान 2041 और अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण के बारे में विस्तार से चर्चा की गई । इसके अलावा सुश्री डी थारा (उपर सचिव) के साथ समीक्षा बैठक में देश भर में अमृत मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ समयबद्ध ढंग से पूरा कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया । साथ ही सुश्री मनीषा सेन शरमा (आर्थिक सलाहकार) से भी शहरी विकास से संबंधित विशेष मुद्दों पर चर्चा की गयी । 

 इसके पूर्व नरेडको (NAREDCO) के अध्यक्ष श्री हरीबाबू जी और उनके प्रतिनिधि मंडल ने शिष्टाचार भेंट की एवं अफोर्डेबल हाउसिंग और रियल स्टेट सेक्टर से जुडी चुनौतियों के बारे जानकारी दी । 

 श्री शलभ गोयल, (प्रबंध निदेशक) NCRTC ने भी केंद्रीय राज्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट की और चल रहे कार्यों की जानकारी देते हुए उन्होंने निरीक्षण हेतु आमंत्रित भी किया । केंद्रीय राज्यमंत्री ने शीघ्र ही साइट विजिट करने की इच्‍छा व्‍यक्‍त की ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *