लेजरलाइट्स शो से जगमगाएगा बूढ़ा तालाब, दर्शक वॉटर स्पोर्ट्स का भी मजा ले सकेंगे

#  1 नवंबर को सीएम करेंगे सौंदर्यीकरण कार्यों का लोकार्पण

Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : रायपुर, राजधानी रायपुर की विरासत बूढ़ातालाब यानी स्वामी विवेकानंद सरोवर अब नए रूप में लोगों को लुभाएगा। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और नगर निगम ने इसके सौंदर्यीकरण का कार्य प्रारंभ किया है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के मौके पर बूढातालाब फेस 1 सौंदर्यीकरण योजना का लोकार्पण करेंगे। 

 बूढ़ातालाब में अब लोग लेजर लाइट्स का लुफ्त उठाने के साथ ही वॉटर स्पोट्र्स का भी मजा ले सकेंगे। बुधवार को इसका ट्रायल किया गया। इस मौके पर लेजर लाइट्स से जगमगाता यह तालाब काफी खूबसूरत नजर आ रहा था। लगभग 1 करोड़ से यहां लेजर लाइट का सेटअप लगाया गया है। बुधवार को हुए ट्रायल में लेजर लाइट्स से पानी पर घोड़े, भालू जैसे कई एनिमल्स की आकृति बनाई गई। लाइट्स से ही उड़ते बाज का दृश्य लोगों को देखने को मिला।  

नगर निगम की रोजाना बूढ़ातालाब में लेजर शो करने की योजना है। इसके माध्यम से लोगों को जहां राज्य की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी , वहीं एनिमल्स की दुनिया सहित कई एंटरटेनिंग शो भी वे देख पाएंगे। 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे मौकों पर यहां आजादी की गाथा और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के शौर्य की कहानी भी दिखाई जाएगी। महापौर एजाज ढेबर ने बताया, शहर में पहली बार लेजर लाइट का सेटअप लगाया जा रहा है। इसे लगाने का मकसद लोगों को शहर के बीचों-बीच मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराना है।

 बूढ़ातालाब में 7 वाटर मोटर बाइक चलाने की योजना है। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि मोटर बाइक थ्री, फोर और सिक्स सीटर होंगी। सुरक्षा के लिहाज से हर शख्स के लिए लाइफ जैकेट पहनना अनिवार्य होगा। एक मोटर बाइक ऐसी भी होगी जहां चाय-कॉफी का मजा लेते हुए लोग तालाब के बीच मीटिंग भी कर सकेंगे। पिछले दिनों महापौर ने खुद इसका परीक्षण किया। 

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करकमलों से छत्तीसगढ राज्य स्थापना दिवस 1 नवंबर को 14 वीं सदी के ऐतिहासिक बूढ़ातालाब स्वामी विवेकानंद सरोवर में फेस 1 सौंदर्यीकरण योजना का लोकार्पण होगा।

 इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बुधवार को महापौर एजाज ढेबर ने निगम मुख्यालय के महापौर कक्ष में एक बैठक ली जिसमें एमआईसी सदस्य ज्ञानेश शर्मा, समीर अख्तर, आकाश तिवारी, सुन्दर जोगी, सहदेव व्यवहार, अजीत कुकरेजा, श्रीकुमार मेनन, सतनाम सिंह पनाग, जितेन्द्र अग्रवाल, द्रोपदी हेमंत पटेल, जोन अध्यक्ष मनीराम साहू, आकाश दीप शर्मा, मन्नू यादव, प्रमोद मिश्रा, पार्षद गोपेश साहू, वीरेन्द्र देवांगन, शीतल कुलदीप बोगा, पार्षद प्रतिनिधि राधेश्याम विभार सहित अन्य जनप्रतिनिधि पार्षद उपस्थित थे। महापौर श्री ढेबर ने पार्षदों के साथ बूढ़ातालाब फेस 1 सौंदर्यीकरण कार्यों का अवलोकन भी किया। (फाइल फोटो)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds