रायपुर , कोरोना संक्रमित मरीजों के घर स्टीकर चिपकाना जिला प्रशासन ने अनिवार्य कर दिया

 Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : रायपुर , कोरोना संक्रमित मरीजों के घर स्टीकर चिपकाना जिला प्रशासन ने अनिवार्य कर दिया है. इसके तहत अब जिले भर में जिन घरों से कोरोना मरीज मिले हैं उन मकानों के बाहर एक स्टीकर लगाया जाएगा. इसका मुख्य उद्देश्य यही है कि लोगों को आगाह किया जा सके. इससे लोगों को इलाके में संक्रमण की जानकारी भी मिल जाएगी और वह खास एहतियात बरतेंगे. रायपुर कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने जोनवार कार्यों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए हैं l 

स्टीकर से छेड़छाड़ तो होगी कार्रवाई

कलेक्टर ने अपने निर्देशों में स्टीकर से छेड़छाड़ करने वालों पर खास सख्ती बरतने की बात भी कही है. स्टीकर को किसी भी प्रकार से हानि पहुंचाने वालों पर एपेडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. रायपुर कलेक्टर ने यह भी कहा है कि जिस क्षेत्र में अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान होती है वहां टेस्टिंग, काढ़ा कांट्रेक्टर टेसिंग तुरंत शुरू कराई जाए.

टेस्टिंग पर जोर 

बैठक में कलेक्टर भारतीदासन ने यह भी कहा कि जोन स्तर पर अधिक से अधिक परीक्षण किया जाए. जोनवार सैंपलिंग का लक्ष्य बनाकर कार्य करें, पॉजिटिव आए मरीजों के परिवहन के लिए तत्काल वाहन उपलब्ध कराई जाए.

सक्रिय मरीजों की संख्या को ध्यान में रखते हुए जरुरी व्यवस्था बनाया जाना है. बुजुर्ग, गर्भवती महिला और गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों की पूरी जानकारी रखी जाए. अन्य बीमारी के गंभीर मरीजों को चिकित्सा उपलब्ध कराना आवश्यक है.

सर्विलांस टीम को भी लोंगो के ऑक्सीजन लेवल और पल्स रेट का परीक्षण में आवश्यक रुप से करने को कहा है. कलेक्टर ने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds