घर में भगवा झंडा लगाकर वनमंत्री केदार कश्यप ने मनाया हिन्दू नववर्ष,दी प्रदेशवासियों को बधाई

वनमंत्री केदार कश्यप ने दी प्रदेशवासियों को हिन्दू नववर्ष और चैत्र नवरात्र की शुभकामनाएं

4 जून को 400 पार पूरा भारत होगा भगवामय-केदार कश्यप

चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन वनमंत्री केदार कश्यप ने कुलदेवी की पूजा अर्चना, प्रदेशवासियों के लिए सुख समृद्धि की कामना

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH नारायणपुर। वनमंत्री एवम विधायक नारायणपुर केदार कश्यप ने प्रदेशवासियों को चैत्र शुक्ल वर्षप्रतिपदा, नवरात्रि, चेट्रीचंड, गुड़ी पड़वा की शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिन्दू नववर्ष के अवसर पर सृष्टि में नव सृजन होता है। वनमंत्री ने कहा कि इस बार विक्रम संवत 2081 के राजा मंगल और मंत्री शनि देव होंगे। मान्यता है कि ब्रह्मा जी ने जब सृष्टि की रचना की थी उस दिन चैत्र माह की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि थी। इसी वजह से सनातन धर्म में इस तिथि से हिंदू नववर्ष की शुरुआत मानी जाती है। हिन्दू काल गणना की वैज्ञानिकता पूरा दुनिया मानता है।

4 जून को 400 पूरा देश होगा भगवा मय

हिन्दू नववर्ष और चैत्र नवरात्र के अवसर केदार कश्यप ने घर में भगवा झंडा लगाते हुए कहा कि पूरा देश अभी मोदीमय है। सनातन धर्म के ध्वजवाहक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश भगवामय होने वाला है। 4 जून को 400 पार को करते हुए मोदी सरकार फिर बनेगी। भारत दुगुनी गति से भारत आगे बढ़ेगा। हमारा देश प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्व की सबसे बडी अर्थव्यवस्था के रूप में स्थापित होगा। हमारा भारत पुनः विश्वगुरु के रुप स्थापित होगा।

कुल देवी की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की प्रार्थना

वनमंत्री केदार कश्यप ने कुल देवी की पूजा अर्चना और घट पूजा की। प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि की कामना करते हुए उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित किया। उन्हीने कहा कि बस्तर के लोग आदिशक्ति माई दंतेश्वरी के उपासक है। माता सभी के जीवन में सुख का विस्तार करेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *