नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर पेयजल, सफाई व अन्य बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया

इसके अलावा नगर निगम कमिश्नर ने विगत वर्षों में पीलिया, उल्टी-दस्त की शिकायत वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर नियमित निगरानी के निर्देश दिए है।

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH : नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा ने आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर पेयजल, सफाई व अन्य बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया। नगर निगम कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग व निगम अधिकारियों से कहा है कि मुख्य मार्ग पर बेतरतीब बढ़े वृक्षों की छंटाई के साथ ही मार्ग की व्हाईट मार्किंग करें, जिससे कि आवागमन व्यवस्थित रहें। उन्होंने कहा कि लाभांडी क्षेत्र में वॉटर ए.टी.एम. की सुविधा का विस्तार करें तथा गौरव पथ पर रिक्त भू-खंड में पेवर ब्लॉक व आवश्यकता अनुरूप पेंटिंग कर इसे आकर्षक स्वरूप दें।

आयुक्त मिश्रा ने आज विधानसभा मार्ग, जी.ई. रोड, गौरव पथ का निगम व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ दौरा किया। इस दौरान नगर निगम के अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, जोन कमिश्नर संतोष पांडेय, जसदेव बांबरा, उप अभियंता सोहन गुप्ता, अर्जिता दीवान आदि भी साथ थे। भ्रमण के दौरान उन्होंने करबला तालाब, कटोरा तालाब का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा है कि ग्रीष्म ऋतु के पहले ही पेयजल की गुणवत्ता की निरंतर जांच करें एवं जलापूर्ति हेतु बिछाए गए पाइप लाइन का पर्यवेक्षण कर गुणवत्तायुक्त नियमित जलापूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *