मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय नागरिक उड्यन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री हरदीप सिंह पुरी को हैदराबाद -जगदलपुर -रायपुर विमान सेवा प्रारंभ किए धन्यवाद दिया साथ ही बिलासपुर को हवाई सेवा से देश के मेट्रोपोलिटन सिटी से जोड़ने का किया आग्रह, कहा- बिलासपुर में SECL का मुख्यालय, SECR का जोन मुख्यालय, NTPC, व देश के विद्युत उत्पादनों का महत्वपूर्ण केन्द्र

 #   मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

 #    बिलासपुर को दिल्ली, मुम्बई, कोलकता हवाई रूट से जोड़ने का किया आग्रह

#    हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा के लिए जताया आभार

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarhVISHESH :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय नागरिक उड्यन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री हरदीप सिंह पुरी को हैदराबाद -जगदलपुर -रायपुर विमान सेवा प्रारंभ किए जाने तथा इसके लिए छत्तीसगढ़ के जगदलपुर को महत्वपूर्ण सेन्टर के रूप में मान्य करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय राज्य मंत्री पुरी को प्रेषित अपने पत्र में छत्तीसगढ़ की न्यायधानी एवं महत्वपूर्ण व्यावसायिक एवं औद्योगिक शहर बिलासपुर को हवाई सेवा से देश के मेट्रोपोलियन सिटी दिल्ली, मुंबई, और कोलकोता हवाई रूट से जोड़ने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ राज्य के उत्तरी क्षेत्र का प्रमुख वाणिज्यिक एवं व्यावसायिक केन्द्र है। बिलासपुर राज्य के उत्तरी जिलों को जोड़ता है।

यहां साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड का मुख्यालय और साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेल्वे का जोन मुख्यालय तथा बिलासपुर रेल्वे डिवीजन के अलावा यह देश में विद्युत उत्पादन का महत्वपूर्ण केन्द्रों में से एक है।इस शहर के समीप सीपत में एनटीपीसी सहित पड़ोसी जिले जांजगीर चांपा एवं कोरबा में कई विद्युत उत्पादन संयत्र संचालित हैं।इसके अलावा बिलासपुर के आस-पास कई औद्योगिक क्षेत्र हैं जिनकी राज्य की अर्थव्यवस्था में महत्वपूूर्ण भागीदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *