सरकार की कार्यप्रणाली से स्पष्ठ हैं कि कांग्रेस सत्ता में क्यों आयी हैं और भूपेश बघेल का हाथ पीडीएस हड़पने वालों के साथ

 #   प्रदेशभर में सरकार के संरक्षण में कांग्रेस के एजेंट हड़प नीति चला रहे है

 Report manpreet singh 

Raipur chhattisgarh VISHESH : भरतीय जनता पार्टी दंतेवाड़ा में पीडीएस चावल की हेराफेरी मामले में भूपेश सरकार के ख़िलाफ़ आक्रामक रुख में नजर आ रही हैं। पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने प्रदेश सरकार के संरक्षण में पूरे प्रदेश में पीडीएस घोटाले और हेरा फेरी का आरोप लगाया हैं। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा के कटेकल्याण और गुड़से से पीडीएस चावल की हेरा फेरी का मामला प्रदेश सरकार की कथनी और करनी के फर्क को उजागर करती हैं। एक तरफ यह सरकार आदिवासियों का हितैषी होने का ढोंग करती हैं और वहीं सरकार के नाक के नीचे खुलेआम आदिवासीयों के पीडीएस चावल को हड़पने का खुला खेल चल रहा हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय में आदिवासी क्षेत्र से पीडीएस चावल की हेराफेरी अफ़रातफ़री की घटना का सामने आना प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर न सिर्फ प्रश्न खड़ा करती हैं अपितु कांग्रेस सरकार जो जल जंगल जमीन की रखवाली का ढोल पीटती हैं ऐसी असंवेदनशील सरकार में आदिवासियों का चावल हड़प लिया जाता हैं। यह कड़वी मगर भूपेश सरकार के कार्यपद्धति की सच्चाई हैं। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार के पौने दो वर्ष के छोटे से कार्यकाल में पीडीएस चावल की हेरफेर और हड़प नीति का यह कोई पहला मामला नहीं हैं। इससे पूर्व भी जबसे कांग्रेस के हाथ में प्रदेश की बागडोर हैं ऐसे पीडीएस चावल हड़पने के मामले लगातार सामने आते रहे हैं। दुर्भग्यपूर्ण हैं कि किसी भी मामले में यह सरकार गंभीर नहीं दिखी और न ही कोई कार्रवाही हुई। सरकार की कार्यप्रणाली से स्पष्ठ हैं कि कांग्रेस सत्ता में क्यों आयी हैं और भूपेश बघेल का हाथ पीडीएस हड़पने वालों के साथ हैं और आने वाले शेष वर्षों में हड़प नीति का यह काला खेल प्रदेश में जारी रहेगा।

पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि आज पीडीएस हड़पने का मामला दंतेवाड़ा से निकल कर प्रदेश की जनता के सामने हैं। उन्होंने कहा कि यह चावल हड़पने का खेल, पीडीएस में डाका डालने का काला करोबार सिर्फ दंतेवाड़ा तक नहीं बल्कि सरकार के संरक्षण में पूरे प्रदेश में खूब फल फूल रहा हैं। छत्तीसगढ़ में चारो तरफ कांग्रेस के एजेंट सक्रिय हैं जो माफ़िया राज, डकैत राज, हड़प नीति, लूट खसोट, कालाबाजारी, शोषण राज चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा पीडीएस चावल हड़पने के मामले में कांग्रेस पार्षद मनोज मालवीय का नाम आना कई सवालों को जन्म देता हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता के मन में भी यही सवाल उठ रहा हैं कि जब भी कोई मामला निकल कर आता हैं चाहे शराब तस्करी का हो, शराब का हो, रेत माफ़िया का मामला हो, जमीन माफ़िया का मामला हो या फिर पीडीएस चावल हड़पने का सभी मामलों में सत्ताधारी दल कांग्रेस से जुड़े व्यक्ति का ही नाम क्यों निकल कर सामने आता हैं? यह रिश्ता क्या कहलाता हैं? कुछ तो गड़बड़ हैं भूपेश जी कुछ तो गड़बड़ हैं।

पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि कांग्रेस के नेता और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब विपक्ष में थे तो पीडीएस के चावल के नाम पर खूब मगरमच्छ के आँशु बहाते थे। विपक्ष से सत्ता प्राप्ति करने तक भाजपा नेताओं पर झूठे और बेगुनियाद आरोप लगा राजनीतिक रोटी सकते थे आज जब इनके सरकार में इन्ही के नाक के नीचे आदिवासियों का चावल हड़पा जा रहा तब शायद सेकी हुई राजनीतिक रोटी मुह में स्वाद दे रही होगी इस लिए जुबां नहीं खोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भग्यपूर्ण और निंदनीय हैं। प्रदेशभर में सरकार के संरक्षण में कांग्रेस के एजेंट हड़प नीति चला रहे हैं। भरतीय जनता पार्टी प्रदेश की जनता का हक छिनने वाले माफ़िया और हड़प नीति को बढ़ावा देने वालों को बिल्कुल बर्दास्त नहीं करेगी। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से इस विषय पर संवेदनशीलता के साथ शीघ्र कार्रवाही करने की मांग की हैं और प्रदेशभर में पीडीएस वितरण की समीक्षा कर गड़बड़ियों को दूर करने एवं पारदर्शिता बढ़ाने की मांग की हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds