पीएम मोदी ने लिखा – ‘भावुक करने वाली सफलता” तो उत्तराखंड ने बताया डबल इंजन सरकार की सफलता

सिलक्यारा सुरंग में फंसे सभी 41 मज़दूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड की सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाले जाने को भावुक करने वाली सफलता बताया है. पीएम मोदी ने लिखा है – “उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है.”

उन्होंने लिखा है – “टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे. इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है.”

पीएम मोदी ने इस बचाव अभियान में लगे लोगों के जज़्बे को भी सलाम किया है.

मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज़्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.

from नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री, भारत

मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज़्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री, भारत

सुरंग से बाहर निकाले जाने के बाद मजदूरों को सुरंग के पास बनाए गए अस्थाई अस्पताल ले जाया गया है जहां उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की जांच – परख की जाएगी.

उत्तराखंड सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बारे में जानकारी दी है. सरकार का कहना है कि मज़दूरों के बचाव अभियान में राज्य और केंद्र सरकार की एजेंसियों के साथ ही सेना, विभिन्न संगठन और विश्व के नामी टनल विशेषज्ञ शामिल थे.

रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीआरओ, आरवीएनएल, एसजेवीएनएल, ओएनजीसी, आईटीबीपी, एनएचएआईडीसीएल, टीएचडीसी, उत्तराखंड राज्य शासन, जिला प्रशासन, भारतीय थल सेना, वायुसेना समेत तमाम संगठनों, अधिकारियों और कर्मचारियों की अहम भूमिका रही.

उत्तराखंड सरकार ने कहा कि ये सफलता पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व और सीएम धामी के दृढ़ संकल्प और प्रतिबद्धता के कारण मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds