जिला सहकारी बैंक में नौकरी का झांसा देकर BSP कर्मी ने युवती से ठगे 4 लाख, पैसा मांगा तो दिखाने लगा राजनीतिक धौंस

Report manpreet singh 

RAIPUR chhattisgarh VISHESH : जिला सहकारी बैंक में नौकरी का झांसा देकर BSP कर्मी ने युवती से ठगे 4 लाख, पैसा मांगा तो दिखाने लगा राजनीतिक धौंस l जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में भृत्य की नौकरी दिलाने का झांसा देकर बीएसपी कर्मचारी ने एक बेरोजगार युवती से 4 लाख रुपए की ठग लिया। झांसे में आकर युवती ने कर्ज लेकर किश्तों में राशि दी थी।

 जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में भृत्य की नौकरी दिलाने का झांसा देकर बीएसपी कर्मचारी ने एक बेरोजगार युवती से 4 लाख रुपए की ठग लिया। झांसे में आकर युवती ने कर्ज लेकर किश्तों में राशि दी थी। नौकरी नहीं लगी उपर से पैसे मांगने पर ऊंची पहुंच का धौंस देने लगा। पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी कृष्ण मूर्ति पात्रो के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया। आरोपी मूर्ति को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेला भेजा गया।

खुद को बताया बीएसपी कर्मी 

भिलाई नगर टीआई त्रिनाथ त्रिपाठी ने बताया कि 6 अगस्त 2019 को कादम्बरी नगर दुर्ग निवासी ज्योति रखोंडे (27 वर्ष) ने शिकायत की थी। मोहल्ले के ओमकार साहू ने उसे आरोपी सेक्टर -7, सड़क-12, क्वार्टर -1 बी निवासी कृष्ण मूर्ति पात्रो के बारे में बताया था। ओंकार साहू से मेघनाथ साहू के माध्यम से कृष्ण मूर्ति से बात हुई थी। पीडि़त से आरोपी कृष्ण मूर्ति ने भी मुलाकात की। उसने बताया कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का मेंबर हूं। बीएसपी में नौकरी करता है। उसकी अच्छी पहचान है।

बैंक मेंं जॉब लगवाने का दिया झांसा 

बैंक में भृत्य के पद रिक्त है, जिसमें जॉब लगा देगा। उसके झांसे में आकर ज्योति ने कर्ज लेकर किस्तों में 4 लाख रुपए उसे दिया। 6 माह बीत गए, लेकिन जब नौकरी नहीं दिला सका तो ज्योति अपने पैसे वापस मांगने लगी। तब नानुकूर करने लगा। परेशान होकर युवती ने पुलिस में शिकायत की।

नोटरी में लिखित दिया कि तीन माह में पूरे पैसे लौटाएगा

ज्योति ने बताया कि नौकरी नहीं मिली तो पैसे की मांग करने लगी। पहले तो 6 महीने तक घुमाया। 27 जनवरी 2020 को नोटरी द्वारा रजिस्टार वचन पत्र निष्पादित कर तीन महीने के भीतर चार लाख रुपए लौटा देने का आश्वासन दिया, लेकिन तारीख पर तारीख देते रहा और रकम को वापस नहीं किया।

पुलिस करेगी मदद 

दुर्ग एसपी प्रशांत कुमार ठाकुर ने कहा कि बेरोजगारों को झांसा देकर जमीन समेत अन्य मामले में धोखाड़ी करने वालों पर शिकायत मिलने पर सख्ती से कार्रवाई करेंगे। ऐसे ठगों से परेशान पीडि़त संपर्क करें। उन्हें पुलिस की पूरी मदद मिलेगी। धोखाधड़ी करने वाले जो भी हो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MATS UNIVERSITY

ADMISSION OPEN


This will close in 20 seconds