सडको की दुर्गति पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए विसर्जन मार्ग की सड़कों को झाँकी के पूर्व बनाने की माँग मुख्यमंत्री से करेंगे : नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे ने भाजपा पार्षद दल की एक आपात बैठक बुलाई

Report manpreet singh

Raipur chhattisgarh VISHESH शहर में गणेश भगवान की स्थापना हो चुकी है , अभी 10 दिनों तक गणेश भगवान के पण्डालों में भक्तजनों की भीड रहेगी , आधी रात तक सडको में नगरवासी दर्शन के लिए निकलेंगें 11 वें दिन विधि विधान से भगवान गणेश का विसर्जन महादेव घाट कुण्ड में होगा । परम्परा अनुसार बड़ी झाकियाँ भी ज्यस्तम्भ चौक , मालवीय रोड , सदर बाजार , सत्ती बाज़ार , कंकाली पारा , पुरानी बस्ती , लाखेनगर होते हुए महादेव घाट विसर्जन स्थल पर पहुँचेगी । विसर्जन मार्ग की सड़कों की खुदाई के कारण गढ्ढे , कीचड़ से दुर्गति हो चुकी है । नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे ने भाजपा पार्षद दल की एक आपात बैठक बुलाई जिसमें तय हुआ कि 22 सितम्बर को दोपहर 12 बजे नगर निगम गाँधी सदन से मुख्यमंत्री निवास तक भाजपा पार्षद दल पैदल मार्च निकाल कर शहर की सडको की दुर्गति पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए विसर्जन मार्ग की सड़कों को झाँकी के पूर्व बनाने की माँग मुख्यमंत्री से करेंगे । भाजपा पार्षद दल 70 वार्डों के विकास के लिए पार्षदों के बताए अनुसार 50 – 50 लाख के विकास कार्यो के लिए राशि देने की माँग भी मुख्यमंत्री से करेगी ।
भाजपा पार्षद दल की नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे , प्रवक्ता मृत्युंजय दुबे ने महापौर एजाज ढेबर पर आरोप लगाया है कि पिछली 2 सामान्य सभा में सदन में 70 वार्डों में 50 – 50 लाख रूपये के विकास कार्य वार्ड पार्षद की अनुशंसा के अनुसार कराने की महापौर ने घोषणा की थी लेकिन अब तक पार्षदों से प्रस्ताव मंगाने के बाद भी छत्तीसगढ़ शासन से महापौर राशि नही ला पाएं हैं । जिसके कारण प्रस्ताव की स्वीकृति और टेण्डर की कार्यवाही रुक गई है 15 दिन पूर्व भाजपा पार्षद दल महापौर से 50 लाख रुपए के विकास कार्य के सम्बन्ध में चर्चा की तो उन्होंने पार्षदों को बताया कि मुख्यमंत्री जी राशि देने के लिए तैयार हो गये हैं 1 सप्ताह के अन्दर राशि आ जाएगी । आज 15 दिन जाने के बाद भी विकास कार्यो की राशि नही मिली है औऱ ना ही टेण्डर हुआ है । इसलिए भाजपा पार्षद दल कल मुख्यमंत्री निवास तक पैदल मार्च निकाल कर अपना विरोध दर्ज कराते हुए उक्त दोनों विषयों पर मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की माँग करते हुए ज्ञापन सौंपेगी ।
पार्षद दल की बैठक में प्रमुख रूप से नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे , प्रवक्ता मृत्युंजय दुबे , सरिता वर्मा , विश्वदिनी पाण्डे , राजेश ठाकुर , भोलाराम साहू , कुँवर रजयन्त सिंह , अमर बंसल , गोपेश साहू , रवि ध्रुव , चन्द्रपाल धनगर , डॉ.सीमा कन्दोई , टेशू साहू आदि पार्षद उपस्थित थे ।
भवदीय
🙏मृत्युंजय दुबे , प्रवक्ता
भाजपा पार्षद दल
नगर पालिक निगम
रायपुर , 21 सितम्बर 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *